Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बरेली > बरेली : तब्लीगी जमातियों को पकड़ने पहुंची पुलिस पर हमला, भीड़ ने चौकी फूंकने का किया प्रयास, IPS अफसर घायल

बरेली : तब्लीगी जमातियों को पकड़ने पहुंची पुलिस पर हमला, भीड़ ने चौकी फूंकने का किया प्रयास, IPS अफसर घायल

एसपी सिटी रविंद्र कुमार ने कहा- आरोपियों पर रासुका लगेगी।

 Arun Mishra |  6 April 2020 12:58 PM GMT  |  दिल्ली

बरेली : तब्लीगी जमातियों को पकड़ने पहुंची पुलिस पर हमला, भीड़ ने चौकी फूंकने का किया प्रयास, IPS अफसर घायल

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में सोमवार की दोपहर इज्जतनगर थाना क्षेत्र के करमपुर में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुई जमात से लौटे तब्लीगियों की तलाश में पहुंचे दो सिपाही से लोगों ने हाथापाई की। सिपाहियों ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस बैरियर वन चौकी पहुंचाया। पुलिस लोगों को घरों में रहने के लिए समझा रही थी। तभी चौकी पर करीब 400 की भीड़ ने हमला कर दिया और आग लगाने की कोशिश की। पुलिस को लाठीचार्ज कर स्थिति पर काबू पाना पड़ा। इस दौरान आईपीएस अभिषेक वर्मा को चोटें आई हैं। एसपी सिटी रविंद्र कुमार ने कहा- आरोपियों पर रासुका लगेगी।

यह है पूरा मामला

गांव करमपुर चौधरी में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के होने की सूचना पर दोपहर दो सिपाही पहुंचे थे। सिपाही लोगों से जानकारी कर रहे थे, लेकिन लोगों ने असहयोग किया और हाथापाई की। इसके बाद दोनों सिपाही वहां से दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस बैरियर वन चौकी ले आए। लेकिन थोड़ी देर बाद गांव के प्रधान तसब्बुर खान की अगुवाई में 300 से 400 लोग पुलिस चौकी पर पहुंच और आगजनी करने की कोशिश की।

इसकी सूचना जब सीओ अभिषेक वर्मा आईपीएस मौके पर पहुंचे तो उनसे भी लोग भिड़ गए और हाथापाई की। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। लाठी चलाने के दौरान आईपीएस अभिषेक वर्मा का पैर फिसल गया और वे गिरकर घायल हो गए। पुलिस ने मौके से 18 लोगों को पकड़ा है। गांव व पुलिस चौकी पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

आगरा व कन्नौज में भी पुलिस टीम पर हुआ था हमला

इससे पहले रविवार को आगरा में पिनाहट थाना क्षेत्र के भदरौली कस्बे में रविवार की दोपहर भीड़ ने दो सिपाहियों पर हमला कर दिया। लॉकडाउन का उलंघन कर रहे लोगों को ये सिपाही सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में समझा रहे थे। भीड़ ने सिपाहियों की पीटा। सिपाही जसपाल व योगेंद्र को भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी। वहीं, कन्नौज में बीते शुक्रवार को एक मकान की छत पर नमाज पढ़ी गई। पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया तो फावड़े व कुल्हाड़ी से हमला किया गया। इस दौरान एलआईयू सिपाही, चौकी इंचार्ज समेत चार पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटें आई थीं।


बरेली की घटना से यूपी के अन्य जिलों और लखनऊ तक खलबली मच गई। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के फोन घनघनाने लगे। शहर में भी इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई कि करमपुर चौधरी में कोई बड़ा बवाल हुआ है। हालांकि पुलिस ने स्थिति स्पष्ट की तो इसके बाद अलग-अलग तरह की चर्चाओं और अफवाहों पर विराम लग गया। लोगों ने पुलिस टीम पर हुई पत्थरबाजी की घटना की कड़ी निंदा शुरू कर दी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it