बरेली

अकीदत मंदो ने चादर पोशी कर कर मांगी दुआएं

Special Coverage News
19 Dec 2018 8:46 AM GMT
अकीदत मंदो ने चादर पोशी कर कर मांगी दुआएं
x

प्रदीप शर्मा

बरेली। किला स्थित फूटादरवाज़ा में गौस पाक के झण्डे शरीफ़ पर उर्से मुबारक़ की तक़रीबात बाद नमाज़े फ़ज़र कलाम ए पाक की तिलाबत से हुई,दिनभर अकीदतमंदों का जामाबाड़ा लगा रहा,दूरदराज से आये गौस ए आज़म के दीवानों ने जुलूस की शक़्ल में पहुँचकर चादरपोशी गुलपोशी कर मन्नते मुरादे माँगी,

इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हाजी अताउर्रहमान ने गौस पाक के झण्डे शरीफ़ पर हाज़री दी हज़रत सय्यद मीर वतन रहमतुल्लाह अलेह की दरगाह पर चादरपोशी गुलपोशी कर हिंदुस्तान की तरक़्क़ी और अमनो अमान के लिये ख़ुसूसी दुआँ की।इस मौके पर जनसेवा टीम के अध्यक्ष पम्मी खान वारसी आदि शामिल रहे।

उर्स कमेटी के सचिव फ़राज़ मियां ने हाजी अताउर्रहमान और पम्मी खान वारसी की दस्तारबन्दी की शायर आरिफ़ उस्मानी ने शेर पढ़ा -ग़ौसुल वरा का नाम लिया और चल पड़े,हर गर्दिशे ज़माना से आगे निकल पड़े। शायर डॉ अम्मन तिलियापुरी-निगाहे मुन्तज़िर हैं आपके दीदार को मेरी,तस्व्वुर में सही आक़ा मगर इक बार हो जाए। शायर असर मीनाई-हर कली से फूल से हर खार से गुफ़्तुगू की हैं नबी ने प्यार से।




शायर नश्तर बरेलवी-किस दिल से मैं दुनिया को जहन्नम कह दूँ, आक़ा ने गुज़ारी हैं 63 साले। शायर असरार नसिमी-इसलिये करते हैं उनकी मनक़ब्त के गुल निसार,रोज़ो महशर रंग लाये जी यह मिदहत गौस की। शायर डॉ अदनान काशिफ़-उनकी सीरत का जो आईना हो गई,जात वह ख़ल्क़ की रहनुमा हो गई।

ऑल इंडिया नातिया मुशायरे की सरपरस्ती एम हसीन हाशमी, सदारत नबीरा ए आला हज़रत मौलाना तौक़ीर रज़ा खाँ,निज़ामत इसरार नसिमी ने की,शायर आरिफ़ उस्मानी बरेलवी,असर मीनाई,नश्तर बरेलवी,शक़ील असर नूरानी,आदि ने कलाम पढ़े देर रात तक मुशायरे की महफ़िल जमी रही।एम हसीन हाशमी ने सभी की दस्तारबन्दी कर सम्मानित किया।




उर्स कमेटी के सचिव फ़राज़ मियां ने बताया कि 19 दिसम्बर को देररात 2 बजकर 28 मिनट पर शेख अब्दुल जिलानी बगदादी गौस ए आज़म के कुल शरीफ़ की रस्म अदा की जाएगी,इससे पहले बाद नमाज़े फ़ज़र कुरआनख़्वानी,शाम 4 बजे जसौली अंजुम बेग के निवास से जुलूसे गौसे पाक चादरपोशी का जुलूस अपने कददीमी रास्तो से होता हुआ झण्डा शरीफ़ पहुँचेगा,बाद नमाज़े ईशा उलेमा इक़राम की तक़रीरी महफ़िल होगी।

Next Story