बरेली

'सुशांत कर सकता है तो मैं क्यों नहीं', लिखकर होनहार छात्र ने की खुदकुशी, जानिए- क्या था कारण

Arun Mishra
16 Jun 2020 11:23 AM GMT
सुशांत कर सकता है तो मैं क्यों नहीं, लिखकर होनहार छात्र ने की खुदकुशी, जानिए- क्या था कारण
x
छात्र ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि अभिनेता सुशांत सिंह आत्महत्या कर सकता है तो मैं क्यों नहीं.

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह की आत्महत्या की खबर से पूरा देश गमगीन है और लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया. अब उत्तर प्रदेश के बरेली में एक दसवीं कक्षा के छात्र ने सुशांत सिंह की आत्महत्या की खबर को टीवी पर देखने के बाद खुद भी फंदे से लटकर अपनी जान दे दी. छात्र ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि अभिनेता सुशांत सिंह आत्महत्या कर सकता है तो मैं क्यों नहीं.

दरअसल दसवीं क्लास के उस छात्र ने अपने सुसाइड नोट में ऐसा करने का कारण लिखा है. छात्र ने मरने से पहले सुसाइड नोट में लिखा कि उसमें किन्नरों जैसे लक्षण थे और चेहरा भी लड़कियों जैसा था जिसकी वजह से लोग उसका मजाक उड़ाते थे. जैसे ही पुलिस को इस खुदकुशी की शिकायत मिली मौके पर पहुंच कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी.

सुसाइड करने वाले छात्र के पिता मोबाइल रिपेयर की दुकान चलाते हैं जबकि उसकी मां पहले ही गुजर चुकी थी. छात्र ने मरने से पहले लिखा, उसकी शक्ल लड़कियों जैसी है, लोग हंसी उड़ाते हैं और अब तो उसे भी लगने लगा है कि वो किन्रर है. इसलिए आत्महत्या करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है.

छात्र ने आगे लिखा है कि अगर उसने आत्महत्या नहीं की तो किन्नर होने के लक्षण की वजह से अपने पिता के जीवन में ग्रहण बन जाएगा. इसलिए उसका मरना जरूरी है. छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह एक सिंगर था और बच्चों को आर्ट सिखाना चाहता था.

बेटे के सुसाइड नोट को पढ़कर भावुक पिता ने कहा कि उनका बेटा इतनी अच्छी ड्राइंग बनाता था कि स्कूल के टीचर भी उसकी तारीफ करते थे. वहीं पिता ने बताया कि सुसाइड नोट में बेटे ने यह भी लिखा है कि वो अंतिम संस्कार में ऐसे सभी लोगों को बुलाए जो उससे नफरत करते थे. छात्र ने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है.

वहीं छात्र के छोटे भाई ने पुलिस को बताया कि जब दोनों टीवी देख रहे थे उसी समय सुशांत सिंह की खबर उसके बड़े भाई ने देखी और कहा कि सुशांत सिंह की तरह उन दोनों को भी फांसी पर लटक जाना चाहिए, जब बड़े फिल्म स्टार आत्महत्या कर सकते हैं तो हम क्यों नहीं कर सकते.

Next Story