बरेली

बिन ब्याही मां ने फरीदपुर के अस्पताल में शिशु को जन्म दिया

Special Coverage News
29 Sep 2019 8:32 AM GMT
बिन ब्याही मां ने फरीदपुर के अस्पताल में शिशु को जन्म दिया
x

हाजी युनुस पत्रकार फरीदपुर बरेली की रिपोर्ट

फरीदपुर पेट में दर्द बता उपचार कराने सीएचसी पहुंची किशोरी ने बच्ची को जन्म दे दिया और जन्म होने के बाद देने अपने ही नवजात को अपनाने से इंकार कर दिया यह बात पूरे दिन कस्बे में चर्चा का विषय बनी रही।

फरीदपुर कस्बे के एक गांव में रहने वाली किशोरी गुरुवार की रात सीएचसी फरीदपुर में उपचार कराने पहुंची किशोरी ने डॉक्टर को बताया कि उसके पेट में बहुत तेज दर्द है। सीएचसी के महिला रोग विशेषज्ञ ने जांच की तो किशोरी के गर्भवती होने की पुष्टि हुई। दो घंटे बाद किशोरी ने रात चार बजे बेटी को जन्म दिया।

जन्म के बाद उसने नवजात को अपनाने से इनकार कर दिया। अस्पताल की स्टाफ नर्सो ने बच्ची की देखरेख शुरू की। भूख से तड़प रही नवजात को तत्काल दूध का इंतजाम किया गया। सीएचसी अधीक्षक डॉ बासित अली ने एसडीएम को मामले की जानकारी दी। एसडीएम ने बाल कल्याण समिति को सूचना दी। शनिवार को चाइल्डलाइन के कोऑर्डिनेटर गजेंद्र कुमार,सौरव सीएचसी पहुंचे। उन्होंने बगैर शादी के बच्चे को जन्म देने वाली मां और उनके परिवार वालों वार्ता आकर पूरे मामले की काउंसलिंग की। इसके बाद उन्होंने नवजात को लेने से इंकार कर दिया। चाइल्डलाइन के कोऑर्डिनेटर गजेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार को किशोरी व उसके नवजात को परिवार के साथ बाल कल्याण समिति के सामने ले जाया जाएगा। यहां काउंसलिंग के बाद किशोरी को कोर्ट में पेश करेंगे। कोर्ट के फैसले के बाद नवजात के पालन पोषण का फैसला लिया जाएगा।

किशोरी की कोख से जन्मी बच्ची को अपनाने के लिए पूरे दिन लोग सीएचसी में मडराते रहे

सीएचसी फरीदपुर में किशोरी की कोख से बच्ची का जन्म होने की सूचना पूरे कस्बे में आग की तरह फैल गई। कई लोग सीएचसी फरीदपुर पहुंचे। उन्होंने किशोरी और उनके परिवार वालों को मोटी रकम का लालच देकर बच्ची को देने का दबाव बनाया। लेकिन सीएचसी के अधीक्षक ने नियमानुसार बच्ची को चाइल्डलाइन को सौंपने का फैसला सुना दिया। इसके बाद वह लोग वापस लौट गए।बताया जाता है कि कई लोग मोटी रकम देकर बच्ची को लेने की जुगाड़ में लगे हैं।

शादीशुदा युवक के अवैध संबंधों के चलते किशोरी हुई गर्भवती

सीएचसी फरीदपुर में बच्चे को जन्म देने वाली बिन ब्याही मां के बारे में गांव में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। ग्रामीणों के मुताबिक एक शादीशुदा युवक से किशोरी के अवैध संबंध हो गए। उसी के चलते किशोरी गर्भवती हो गई। परिवार वालों को इसकी भनक नहीं लगी। वह लोग बेटी के पेट में दर्द होने का मामला मान रहे थे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story