बस्ती

आर्थिक तंगी झेल रहे शिक्षा मित्र ने पैसे को लेकर हुए झगड़े में गुस्से में आकर बाप को मार डाला

Shiv Kumar Mishra
12 Jun 2023 5:49 AM GMT
आर्थिक तंगी झेल रहे शिक्षा मित्र ने पैसे को लेकर हुए झगड़े में गुस्से में आकर बाप को मार डाला
x
शिक्षा मित्र अपने खर्चे को लेकर मानसिक अवसाद में था।

बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत सोमवार प्रातः पांच बजे एक दर्दनाक घटना सामने आया जहां पिता पुत्र ने मिलकर कुदाल से हमला कर दादा को मौत के घाट उतार दिया। बता दे बस्ती कि लालगंज थाना क्षेत्र के शोभनपार निवासी 67 वर्षीय बुद्धिराम पुत्र लौटन का बटवारे को लेकर आए दिन झगड़ा हो रहा था। लेकिन सोमवार पांच बजे पिता पुत्र एक जुट होकर कुदाल से दादा की हत्या कर दी।

मृतक बुद्धिराम के दो पुत्र मे से छोटे बेटे रणधीर कुमार पत्नी सूर्यमती की मृत्यु 9 वर्ष पहले बीमारी के कारण हो चुकी है। वही बड़ा लड़का सुधीर कुमार पत्नी सावित्री देवी अपने तीन बच्चों के साथ मिलकर आए दिन लड़ाई झगड़ा करता रहता था। लेकिन सोमवार सुबह सुधीर ने अपने पुत्र राणा प्रताप, भानु प्रताप के साथ मिलकर अपने पिता को कुदाल से मारकर हत्या कर दी। जिसमे रणधीर कुमार की पत्नी मृतक बुद्धिराम का भरण पोषण करती थी।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले बुद्धिराम ने अपने केसीसी से कुछ लोन निकाला था और बिजली के बिल जमा करने के साथ-साथ खेतों में लगे पेड़ को बेचने से भी रुपया मिला था। आशंका जताया जा रहा है कि इन्हीं रुपयो के बंटवारे की बात को लेकर सुधीर कुमार का अपने पिता बुद्धिराम से विवाद चल रहा था। नाराजगी इतनी अधिक बढ़ी कि सोमवार सुबह सुधीर कुमार ने अपने पिता की हत्या कर दी।

मृतक बुद्धिराम के पुत्र सुधीर कुमार जो कि पेशे से शोभनपार प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र हैं मिले जानकारी के अनुसार वो और उनके पुत्र मिलकर कुदाल से वार मारकर हत्या कर दिए। बताया जा रहा है कि सुधीर के तीन पुत्र रानू, भानु और गोलू हैं जो की उन पर मार पीट के मामले में मुकदमा पहले भी हुआ है।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे नवागत एसएचओ लालगंज बृजेंद्र पटेल घटना का जायजा लेकर शव को कब्जे में कर, शव का पंचनामा तैयार कर पीएम के लिय भेज दिया। प्रभारी थानाध्यक्ष ने कहा दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story