भदोही

भदोही में विस्फोट, दस लोंगों की मौत, मलबे में और लोंगों के दबे होने की आशंका, राहत और बचाव कार्य जारी

Special Coverage News
23 Feb 2019 11:01 AM GMT
भदोही में विस्फोट, दस लोंगों की मौत, मलबे में और लोंगों के दबे होने की आशंका, राहत और बचाव कार्य जारी
x
Bhadohi: 10 people dead after an explosion in a two-storey building

उत्तर प्रदेश की जनपद भदोही में एक मकान में विस्फोट हो जाने से अब तक उस में 10 लोंगों के मौत की खबर मिली है. यह जानकारी मिर्जापुर रेज के डीआईजी पीयूष श्रीवास्तव ने दी है. उन्होंने बताया कि इस मकान में पहले कालीन की फैक्ट्री थी लेकिन चोरी छिपे इस मकान में पटाखा का निर्माण हो रहा था. उसमें विस्फोट हो गया और पूरा का पूरा मकान उड़ गया.


डीआईजी ने कहा कि दो मंजिला इमारत में विस्फोट के बाद 10 लोगों की मौत हो गई है राहत और बचाव अभियान जारी है. इमारत में एक कालीन कारखाना था. हमारे पास अब यह जानकारी है कि अवैध रूप से यहां पटाखे बनाए जा रहे थे. जिसकी जांच चल रही है. इस मामले में जो भी दोषी निकलेगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी.


यूपी के भदोही जिले के चौरी थानाक्षेत्र में शनिवार दोपहर को एक मकान में भीषण विस्फोट हुआ.इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि कई मानव अंग भी सड़क पर बिखर गए. धमाके की वजह का पता नहीं चल सका है. जानकारी के मुताबिक, भदोही-बाबतपुर मार्ग पर चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव निवासी इरफान मंसूरी पटाखों को बनाने और बेचने का काम करता था. उसने अपने मकान में ही पटाखों की दुकान खोल रखी थी. वहीं, मकान के पिछले हिस्से में कालीन बुनाई का कारखाना चलता था. विस्फोट इतना भीषण था कि शवों और मकान में मौजूद सामान के चिथड़े 400 मीटर दूर तक उडक़र गिरे. घटना के बाद आईजी पीयूष श्रीवास्तवा ने 10 लोगों की मौत की पुष्टी करते हुए बताया कि राहत बचाव कार्य जारी है. मलवे से अभी कर 10 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और अभी और शवों के होने का आशंका है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी.

गांव में रहने वाले लोगों ने बताया कि आस-पास के कई मकानों के शीशे चिटक गए. बताया जाता है कि घटना के वक्त कालीन कारखाने में कुछ बुनकर बुनाई का काम कर रहे थे, जिनमें से कई का पता अब तक नहीं चल पाया है. मौके पर पुलिस और प्रशासन मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. स्थानीय लोगों के मुताबिक,अभी मलबे में लगभग कई लोगों के दबे होने की आशंका है। इससे माना जा रहा है कि मौतों की संख्या बढ़ सकती है.




Next Story