भदोही

यूपी में बीजेपी को झटका, एक और विधायक के खिलाफ रेप केस दर्ज

Shiv Kumar Mishra
19 Feb 2020 1:05 PM GMT
यूपी में बीजेपी को झटका, एक और विधायक के खिलाफ रेप केस दर्ज
x

प्रतीकात्मक तस्वीर 

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि भदोही के एक होटल में उसके साथ रेप किया गया. इस केस में महिला ने विधायक और उनके परिवार के कई लोगों पर संगीन आरोप लगाए हैं. भदोही कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक बार फिर झटका लगा है. भदोही में महिला से रेप के मामले में बीजेपी विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. सिर्फ विधायक ही नहीं बल्कि उनके भतीजों और बेटों पर भी एफआईआर दर्ज हुई है. एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस अब जांच में जुट गई है. एक विधवा महिला ने एसपी से मिलकर कार्रवाई की मांग की थी.

इस मामले में विधायक और उनके परिवार के 6 लोगों पर पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. वाराणसी की रहने वाली महिला ने आरोप लगाया था कि 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान भदोही की एक होटल में उसके साथ रेप किया गया.

वाराणसी की रहने वाली विधवा महिला ने कुछ दिनों पहले पुलिस अधीक्षक से मिलकर शिकायत की थी कि 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी के भतीजे संदीप त्रिपाठी ने उसको मुंबई से भदोही बुलाया और भदोही के एक होटल में कई दिन तक उसको रखा. होटल में बीजेपी विधायक ने उसके साथ रेप किया. उसके बाद विधायक के भतीजों और बेटों ने भी रेप किया.

महिला ने अपने प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया था कि 2014 में विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी के भतीजे संदीप त्रिपाठी से उसकी मुलाकात मुंबई जाते समय ट्रेन में हुई थी. ट्रेन में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई और दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर साझा किए. बाद में शादी का झांसा देकर विधायक के भतीजे संदीप ने कई साल तक उसका शारीरिक शोषण किया.

महिला की शिकायत पर भदोही कोतवाली में 376 D, 313, 504, 506 आईपीसी की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. भदोही के पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने बताया कि विधायक समेत अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की विवेचना में जुटी हुई है. विवेचना के बाद जिस तरह के तथ्य सामने आएंगे, उसी के हिसाब से अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story