भदोही

दुर्गा पूजा के दौरान लगी भीषण आग ,3 लोगो की मौत 64 से ज्यादा घायल...

Desk Editor
3 Oct 2022 5:10 AM GMT
दुर्गा पूजा के दौरान लगी भीषण आग ,3 लोगो की मौत 64 से ज्यादा घायल...
x

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. भदोही जिले के एक दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग लग गई. इस घटना में 64 लोग झुलस गए हैं. जबकि 2 बच्चों सहित 3 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में एक महिला भी शामिल है. झुलसे लोगों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं. डीएम गौरांग राठी के मुताबिक मृतकों में 12 साल का अंकुश, 10 साल का नवीन और 45 साल की जया देवी शामिल हैं.

जिला प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक भदोही जिले के औराई में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग से 64 लोग झुलस गए हैं. इनमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं. झुलसे 64 में 42 लोगों को उपचार के लिए वाराणसी रेफर किया गया है. वाराणसी रेफर किए गए लोगों में से 10 को बीएचयू के सुपर स्पेशिएलिटी बर्न इमरजेंसी, 14 को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर और तीन को बीएचयू के आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

भदोही जिला प्रशासन के मुताबिक झुलसे 10 लोगों को वारामसी के मंडलीय अस्पताल और पांच को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चार लोगों को उपचार के लिए प्रयागराज ले जाया गया है. 18 लोगों का उचार औराई में ही चल रहा है. इनमें से 15 लोगों को वाराणसी जिला अस्पताल भेजे जाने की बात कही जा रही थी. जेठूपुर निवासी 10 साल के अंकुश सोनी और पुरुषोत्तमपुर गांव निवासी 45 साल की जया देवी की उपचार के दौरान मौत हुई है. डीएम गौरांग के मुताबिक इस घटना में 64 लोग झुलस गए हैं.

एडीजी ने ये भी कहा था कि 33 लोगों को उपचार के लिए वाराणसी रेफर किया गया है. उन्होंने एक बच्चे की मौत की पुष्टि की थी और कहा कि आग लगने के कारणों की जांच के लिए एसआईटी बनाई जा रही है. जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बताया जाता है कि घटनास्थल के आसपास के लोगों ने आग की लपटें देख घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड के साथ ही पुलिस व प्रशासन को दी. सूचना के बाद करीब 15 मिनट में फायर ब्रिगेड पहुंची. आग से झुलसे लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

Next Story