बिजनौर

निजामुद्दीन, लखनऊ के बाद इंडोनेशिया के 8 मौलाना बिजनौर की मस्जिद में मिले

Shiv Kumar Mishra
31 March 2020 9:11 AM GMT
निजामुद्दीन, लखनऊ के बाद इंडोनेशिया के 8 मौलाना बिजनौर की मस्जिद में मिले
x

बिजनौर. दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) की तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) में शामिल वाले इंडोनेशिया के 8 मौलाना बिजनौर (Bijnor) में नगीना की जामुन वाली मस्जिद में मिले हैं. पता चला कि ये सभी इंडोनेशिया से पहले दिल्ली पहुंचे. इसके बाद ये दिल्ली से उड़ीसा गए. 21 मार्च को ये नगीना की जामुन वाली मस्जिद में प्रचार करने पहुंचे थे और यहीं रह रहे थे.

मौके पर पुलिस ने सभी 8 लोगों को जांच के लिए आईसोलेशन सेंटर भेज दिया है. वहीं मामले में प्रशासन को इसकी सूचना नहीं देने को लेकर मस्जिद के 5 लोगों के खिलाफ धारा 188, 268,270 व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर हैं. प्रशासन की तरफ से पूरी मस्जिद को सेनिटाइज करने की तैयारी है.

लखनऊ, प्रयागराज में नहीं लौटे जमाती

उधर लखनऊ से अब खबर मिल रही है कि यहां के 20 चिन्हित लोग अभी तक लखनऊ लौटे नहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक ये सभी 20 लोग अभी दिल्ली में ही हैं. वहीं प्रयागराज मंडल के भी लोगों के अभी दिल्ली में ही होने की सूचना है. बता दें प्रयागराज मंडल से भी 11 लोगों शामिल होने की सूचना थी. इनमें आठ लोग प्रयागराज के मऊ आइमा और तीन लोग प्रतापगढ़ जिले के शामिल हुए थे.

Next Story