बिजनौर

ग्लेशियर फटने को लेकर जनपद में अलर्ट

Shiv Kumar Mishra
7 Feb 2021 5:00 PM GMT
ग्लेशियर फटने को लेकर जनपद में अलर्ट
x

फैसल खान बिजनौर

बिजनौर चमोली उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से गंगा नदी में बाढ़ आने की संभावना है। इस संभावनाओं को लेकर जनपद के एसपी ने सभी थाने के इंस्पेक्टर को सूचित कर गंगा क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। जनपद के गंगा क्षेत्र से जुड़े सभी थाने व चौकियों के इन्चार्ज को एसपी ने गांव में जाकर लोगों को बाढ़ से संबंधित जागरूक करने व गंगा खादर इलाके में ना जाने की बात कही है।

चमोली उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके में ग्लेशियर फटने के कारण अचानक से नदियों में बाढ़ आने की संभावना बढ़ गई है। इस बाढ़ को लेकर आसपास के जनपदों को भी हाई अलर्ट कर दिया गया है। बिजनौर जनपद के जिला प्रशासन द्वारा भी गंगा खादर क्षेत्र से जुड़े सभी नदियों के आसपास रहने वाले लोगों को पुलिस के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है।

एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि चमोली उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने के कारण बाढ़ आने की संभावना है। जनपद से गुजरने वाली सभी नदियों में ज्यादा स्तर पर पानी आ सकता है। इससे कोई भी व्यक्ति हताहत ना हो इसके लिए सभी थाना इंचार्ज और चौकियों इंचार्ज द्वारा गंगा खादर क्षेत्र में रहने वाले लोगों को जागरूक किया जा रहा है।इसमें थाने के इंचार्ज सहित ग्राम प्रधान व गांव के चौकीदारों को भी लगाया गया है।जनपद में कोई भी हादसा ना हो इसके लिए प्रशासन द्वारा सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है।

Next Story