बिजनौर

योगी की बेलगाम पुलिस ने घर में घुस कर किया तांडव

Special Coverage News
20 Aug 2018 6:00 AM GMT
योगी की बेलगाम पुलिस ने घर में घुस कर किया तांडव
x

फैसल खान

उत्तर प्रदेश के मुखिया के लाख नसीहतों के बाद भी पुलिसकर्मी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। पुलिस को जनता की सुरक्षा व सेवा के लिए बनाया गया है लेकिन अब वर्दी का रौब योगी की पुलिस पर इस कदर ग़ालिब हो चुका है कि वह अब मासूमों पर भी कहर बरपाने से नहीं चूक रहे है। ताज़ा मामला है ज़िला बिजनौर के स्योहारा इलाके का जंहा रात के दो बजे दो घरों में दरवाज़ा तोड़ कर घुसे पुलिसकर्मियों ने न केवल तोड़फोड़ की बल्कि महिलाओं और पुरूषों को भी पीटा।

बीती रात 2 बजे कुछ पुलिसकर्मी बस्ती साफ सराय में शमीम अहमद पुत्र अब्दुल हमीद के घर पंहुचे और दरवाज़ा तोड़ कर अन्दर घुस गये। यही नहीं पुलिसकर्मियों ने तोड़ फोड़ करते हुए शमीम व उसकी पत्नि रानी के साथ मारपीट की और उसके बेदखल बेटे आसिफ के बारे में पूछने लगे। बतातें चलें कि शमीम अपने बेटे आसिफ को लगभग 11 साल पहले ही बेदखल कर चुका है। इसी बीच बीती 2 जून को आसिफ पर अपनी पत्नि पर जानलेवा हमले का आरोप लगा था जिसके चलते उसको जेल हो गयी थी।


कल शाम ही ज़मानत पर आसिफ अपने भाई के घर आया था। शमीम अहमद के बाद पुलिसकर्मी पड़ोस में रहने वाले उसके बेटे अमान के घर में छत के रास्ते घुसते हुए वहां सो रहे आसिफ को बलपूर्वक ले जाने लगे तो अमान और उसकी पत्नि जै़नब ने जब इसका विरोध किया तो उनके साथ भी पुलिसकर्मियों ने मारपीट की। पुलिसकर्मियों की मारपीट से जब आसिफ अधमरा हो गया तो पुलिसकर्मी उसको रास्ते में ही छोड़ भागे।


इस सम्बन्ध में धामपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी महावीर सिंह राजावत का कहना है कि मामले की जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध कानूनी कार्यावाही की जायेगी। डरे सहमे परिवार ने अब आरोपी पुलिसकर्मियों के विरूद्ध शिकायत दर्ज करा कर उनके खिलाफ कानूनी कार्यावाही की मांग करते हुए पुलिस के आला अधिकारियों के अलावा मुख्यमंत्री से इंसाफ की गुहार लगायी है।

Next Story