बिजनौर

बिजनौर पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर किया ढाई लाख का इनामी बदमाश आदित्य राणा, 5 पुलिसकर्मी भी हुए घायल

Arun Mishra
12 April 2023 3:17 AM GMT
बिजनौर पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर किया ढाई लाख का इनामी बदमाश आदित्य राणा, 5 पुलिसकर्मी भी हुए घायल
x
आदित्य राणा लंबे समय से फरार चल रहा था. पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी थी. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए 2.50 का इनाम घोषित किया था.

बिजनौर : उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर में एसपी नीरज कुमार जादौन के नेतृत्व में कुख्यात अपराधी जिस पर ढाई लाख का इनाम था उसे बिजनौर पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया. दुर्दांत अपराधी/बदमाश आदित्य राणा उर्फ रवि के साथ बिजनौर पुलिस की मुठभेड़ हुई जिसमें आदित्य राणा ढेर हो गया. इस मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. जिनका इलाज चल रहा है.

आदित्य राणा लंबे समय से फरार चल रहा था. पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी थी. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए 2.50 का इनाम घोषित किया था. आदित्य पिछले कई सालों से पुलिस व खुफिया तंत्र के लिए सिरदर्द बना हुआ था. वह कई जिलों की पुलिस, एटीएस सहित कई खुफिया तंत्र की पकड़ से कोसों दूर चल रहा था.

43 मुकदमे दर्ज

पुलिस के मुताबिक, आदित्य राणा प्रदेश सरकार द्वारा चिन्हित शातिर माफिया था. वह थाना स्योहारा के राना नंगला इलाके का रहने वाला था. उस पर संगीन धाराओ में 43 मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें 06 हत्या, 13 लूट के मुकदमें शामिल हैं. उस पर 2.50 लाख रुपये का इनाम घोषित था. पुलिस ने बताया कि आदित्य लखनऊ जेल में बंद था, लेकिन 23 अगस्त 2022 को बिजनौर पेशी के बाद कोर्ट से वापस लखनऊ जाने के दौरान शाहजहांपुर ढाबे से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. तभी से पुलिस व खुफिया तंत्र जंगलों में इसके ठिकानों पर दबिश दे रहे थी. लेकिन शातिर आदित्य पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पा रहा था. बीती रात बिजनौर पुलिस को आदित्य बदमाश की बिजनौर के थाना स्योहारा के बुढ़नपुर के जंगलों में लोकेशन मिली थी. पुलिस टीम ने जब उसे घेरकर पकड़ने की कोशिश की, तो उसके साथियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में पुलिस को गोली चलानी पड़ी, जिसमें आदित्य मारा गया.

पुलिस के मुताबिक, इससे पहले भी वह साल 2017 में पेशी के दौरान पुलिस अभिरक्षा से भाग गया था. पुलिस ने बताया कि आदित्य राणा उर्फ रवि के गिरोह के 48 सदस्य चिन्हित किए जा चुके हैं. जिनमें 06 की गिरफ्तारी की जा चुकी है. अन्य की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. बिजनौर पुलिस द्वारा वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

Next Story