Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बिजनौर > बिजनौर में फूटा कोरोना बम,17 नये केस मिले

बिजनौर में फूटा कोरोना बम,17 नये केस मिले

 Shiv Kumar Mishra |  13 July 2020 4:08 AM GMT  |  बिजनौर

बिजनौर में फूटा कोरोना बम,17 नये केस मिले
x

फैसल खान बिजनौर

बिजनौर। जनपद में एक बार फिर से कोरोना बम फूटा है। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कोरोना के नए 17 मरीज मिले हैं। बीती रात आई रिपोर्ट में सीएमओ ऑफिस के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी अपने परिवार के साथ पॉजिटिव मिले हैं। जिसके बाद से 2 दिनों के लिए सीएमओ कार्यालय को बंद कर दिया गया है। सभी कोरोना संक्रिमत इन मरीजों को एल 1 अस्पताल में भर्ती कराए गया है और मरीजों के आसपास के क्षेत्र के 250 मीटर के दायरे को सील करके उन्हें हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। इन सभी जगहों को सैनिटाइज कराया जा रहा है।

बीती रात करोना की रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ एसके निगम व उनके परिवार के 2 सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित कुल 17 नए कोरोना के संक्रिमत मरीज बीती रात मिले हैं।स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक 14571 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें से 13274 की रिपोर्ट आ चुकी है। अब तक 12657 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

सीएमओ विजय कुमार यादव ने बताया कि जिले में अब तक 418 मरीज कोरोना संक्रमित है। इनमें से 8 की मौत हो गई है। 292 मरीज कोरोना के ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं। जबकि 117 कोरोना के अभी एक्टिव केस है। अभी 1297 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। प्रशासन द्वारा सभी कोरोना संक्रमित लोगो को इलाज के लिए कोविड-19 के एल 1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।साथ ही उनके घर के आसपास के ढाई सौ मीटर के दायरे को सील करके उन्हें हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है और उन्हें सैनिटाइज कराए जाने का काम किया जा रहा है। जनपद में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए जांच का भी दायरा बढ़ा दिया गया है।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it