बिजनौर

घर में घुसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने पकड़ा

Shiv Kumar Mishra
21 Feb 2021 4:48 AM GMT
घर में घुसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने पकड़ा
x

बिजनौर। कुत्ते का पीछा करते हुए एक तेंदुआ गांव के एक घर में घुस गया।घर में तेंदुआ घुसने के कारण घर में मौजूद लोग घर से बाहर आ गए और आसपास के लोगों को बुला लिया। गांव में जमा भीड़ ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग की टीम को दी।

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने व पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तेंदुए को कमरे में बंद कर दिया। रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के बाद सुबह तड़के 4 बजे ग्रामीणों की मदद से वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पिंजरे में कैद कर लिया है।

अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के गांव नाबका में बीती रात पालतू कुत्ते के शिकार में जंगल से आया तेंदुआ गांव के एक घर में घुस गया।तेंदुआ के घुसते ही घर के लोगों में चीख-पुकार मच गई।इस चीख-पुकार को लेकर आसपास के पड़ोसी ग्रामीण भी पीड़ित रघुवीर सिंह के घर पहुंच गए।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना संबंधित अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के पुलिस को और वन विभाग की टीम को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घर का दरवाजा बंद करके वन विभाग टीम के साथ रघुवीर सिंह के घर पर खड़े जमा भीड़ को वहां से हटाने का काम किया।

भीड़ कम होने पर वन विभाग की टीम ने कमरे के दरवाजे पर पिंजरा लगाकर देर रात तेंदुए को पकड़ने की कवायद शुरू की।वन विभाग की टीम व ग्रामीणों की मदद से वन विभाग ने सुबह 4 बजे तेंदुए को पिंजरे में कैद कर लिया। वन विभाग की टीम अपने साथ तेंदुए को ले गई है।

फैसल खान बिजनौर

Next Story