Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बिजनौर > सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर शराब की ज्यादातर दुकानें बंद

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर शराब की ज्यादातर दुकानें बंद

सभी दुकानों को सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक के लिए खोला जाना था

 Arun Mishra |  4 May 2020 8:55 AM GMT  |  दिल्ली

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर शराब की ज्यादातर दुकानें बंद
x

बिजनौर (फैसल खान) : तीसरे चरण में बढ़े लॉक डाउन के बाद सरकार के आदेश पर आज बिजनौर शहर क्षेत्र की कुछ एकल दुकानों को आबकारी विभाग द्वारा खोला गया था। इन सभी दुकानों को सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक के लिए खोला जाना था। लेकिन शराब की दुकानों पर पहुंच रही भारी भीड़ को देखते हुए व सोशल डिस्टेंस नियमों का पालन ना करने पर पुलिस की अगुवाई में ज्यादातर शहर की दुकानों को बंद कर दिया गया है। अगले आदेश आने तक इन सभी दुकानों को बंद रखा जाएगा।

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के लॉक डाउन के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा सभी ग्रीन ऑरेंज और रेड जोन में शराब की दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग नियम के तहत आज सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खोलने की इजाजत मिली थी। इजाजत मिलने के बाद से सभी दुकानों में सुबह से ही लोगों की भीड़ पहुंचना शुरू हो गई थी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने पर सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने की बहुत कोशिश भी की लेकिन नियमों का पालन ना करने पर मजबूरी पर शराब की दुकान पर बैठे सेल कर्मचारियों ने मजबूरी में दुकानों को बंद कर दिया है। शराब बेचने वाले कर्मचारियों का कहना है कि काफी समझाने के बावजूद भी भीड़ समझने को तैयार नहीं है। जिसके चलते दुकाने को मजबूरन बंद करना पड़ा है।विभाग द्वारा अग्रिम आदेश मिलने पर दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग नियम के तहत खोला जाएगा।

वहीं दुकान खोलने को लेकर आबकारी अधिकारी राजेंद्र कुमार ने फोन पर बताया कि सरकार के आदेश पर जनपद बिजनौर के हॉट स्पॉट सेंटरों को छोड़कर सभी एकल दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग नियम व लॉक डाउन नियम के तहत खोलने की गाइडलाइन जारी की गई थी। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर उस जगह पर दुकान को कुछ समय के लिए बंद किया गया है।अग्रिम योजना बनाकर इन सभी दुकानों को नियमों के साथ खोला जाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it