बिजनौर

ई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दारागंज में खुलने से मरीजों को होगी इलाज कराने में आसानी - चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

Special Coverage News
12 Nov 2018 3:14 PM GMT
ई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दारागंज में खुलने से मरीजों को होगी इलाज कराने में आसानी - चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह
x

शशांक मिश्रा

स्वास्थ्य मंत्री ने आज ई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दारागंज के भवन लोकार्पण के अवसर पर जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि पहले स्वास्थ्य विभाग में टूटी फूटी व्यवस्था मिली थी जब से विशेष रूप से योगी सरकार आई योगी जी के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने का सिलसिला चल पड़ा आज मुझे खुशी हो रही है आज ई प्राथमिक नगरी स्वास्थ्य केंद्र जो बना है वह किराए पर नहीं है अपना भवन है।


उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 100 ओपीडी आएंगे यहां पर आधुनिक डायग्नोसिस होगी पैथोलॉजी सभी जांच उपलब्ध होंगे। साथ ही बगल में ही कुंभ को लेकर 100 बेड के अस्पताल बन रहे हैं जिसमें उपचार और उपकरण की तमाम आधुनिक उपकरण सामग्री लगाई जा रही है कुंभ के बाद उपचार एवं उपकरण सामग्रियों को दारागंज में स्वास्थ्य सेवा को बेहतर करने के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। निरीक्षण के दौरान ऊपर मैंने छत पर कमरे देखा तो वहां पर 4 से 6 बेड का डायलिसिस सेंटर स्थापित किया जा सकता है।





मंत्री ने कहा कि उसका प्रस्ताव बनाकर भेजें मानक के अनुरूप डायलिसिस केंद्र स्थापित होगा।ई अर्बन स्वास्थ्य वाले क्षेत्र में टेलीमेडिसिन से भी जोड़ने का योजना है आधुनिक पैथोलॉजी जांच और डिजिटल एक्सरे आदि भी होंगे। आशा बहने बैठी है मोदी सरकार ने उनके मानदेय बढ़ाए हैं और उसी दिशा में और बढ़ाने काम योगी सरकार प्रयासरत है महंगाई बढ़ रही है नया बजट तीन चार महीने में आ रहा है जिसका लाभ जनता और जनहित को होगा।

Next Story