Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बिजनौर > बिजनौर में मुंबई से लौटे पति-पत्नी समेत नौ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

बिजनौर में मुंबई से लौटे पति-पत्नी समेत नौ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

पिछले 24 घंटे के भीतर 7 के करीब कोरोना पाॅजिटिव केस के नए मामले सामने आए है. इनमें से सात मरीजों की रिपोर्ट देर रात आई थी.

 Shiv Kumar Mishra |  23 May 2020 9:12 AM GMT  |  बिजनौर

बिजनौर में मुंबई से लौटे पति-पत्नी समेत नौ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित
x

बिजनौर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में शुक्रवार को मुंबई से लौटे पति-पत्नी सहित नौ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जिनमें से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. एसीएमओ एवं नोडल (कोविड 19) अधिकारी डॉ. पीआर नायर के अनुसार, शुक्रवार मिली रिपोर्ट में शेरकोट कस्बे में मिर्जापुर गांव के पति-पत्नी और स्योहारा के किवाड़ गांव के एक निवासी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार देर रात नगीना के कुशालपुर के तीन, बघाला नगीना का एक, भगतावाला अफजलगढ़ का एक और पावटी हल्दौर का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है. उन्होंने बताया कि पावटी के अमीर (70) की मौत बृहस्पतिवार को ही हो चुकी थी, लेकिन उनके संक्रमित पाए जाने की रिपोर्ट शुक्रवार रात को मिली. वह लकवे के मरीज थे.

24 लोगों का इलाज चल रहा है

डॉ. नायर ने बताया कि अभी 24 लोगों का इलाज चल रहा है. ये सभी हाल ही में मुंबई से बिजनौर आए थे. उन्होंने बताया कि बिजनौर कोतवाली के भोगी गांव की एक महिला कैंसर पीड़ित थी और उसे उपचार के लिए ऋषिकेश स्थित एम्स ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. एसडीएम ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है.

एक ही परिवार के तीन सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं

वहीं, सहारनपुर में दिल्ली से लौटे एक ही परिवार के तीन सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें तीन माह का बच्चा भी शामिल है. दो लोग देवबंद और दो मोहल्ला छिपियान के हैं. पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए परिजनों को क्वारंटीन किया गया है. वहीं संबंधित मोहल्लों को सील किया गया है. जिलाधिकारी (DM) अखलेश सिंह ने बताया कि जिले में 23 एक्टिव केस है. जबकि 212 संक्रमितों में से अब तक 189 लोग स्वस्थ होकर घरों को भेजे जा चुके है. पिछले 24 घंटे के भीतर 7 के करीब कोरोना पाॅजिटिव केस के नए मामले सामने आए है. इनमें से सात मरीजों की रिपोर्ट देर रात आई थी.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it