बिजनौर

धर्म परिवर्तन करने पर पंचायत ने परिवार का किया हुक्का पानी बंद

Shiv Kumar Mishra
20 Jan 2021 10:17 AM GMT
धर्म परिवर्तन करने पर पंचायत ने परिवार का किया हुक्का पानी बंद
x

बिजनौर जनपद के नहटौर थाना क्षेत्र के गांव हरगनपुर में एक व्यक्ति के घर पर ईसाई मिशनरी सत्संग कार्यक्रम का आयोजन करने का मामला प्रकाश में आया है। इस संस्था के लोगो द्वारा गांव के ही एक व्यक्ति को धर्म परिवर्तन कराये जाने की बात को लेकर कुछ ग्रामीणों ने इसका विरोध किया था। साथ ही व्यक्ति द्वारा धर्म परिवर्तन ना बदलने पर ग्रामीणों ने एक समुदाय की बिरादरी की पंचायत कर एक परिवार का हुक्का पानी बंद करने की बात पंचायत में कही है। लेकिन इस मामले को लेकर पुलिस अनभिज्ञता जता रही है।

हम आपको बता दें गांव हरगनपुर में 17 जनवरी यानी रविवार के दिन एक व्यक्ति के घर पर ईसाई मिशनरी सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस आयोजन को लेकर गांव के एक व्यक्ति परमसिंह मशीह ने अपने परिवार के साथ ईसाई धर्म परिवर्तन कर लिया था। जिसका पता चलने पर ग्रामीणों ने इसका विरोध किया था। इस विरोध को लेकर ग्रामीणों ने पंचायत कर परमसिंह सहित उसके परिवार का हुक्का पानी बंद करने की बात कही है।

इस मामले को लेकर परमसिंह का कहना है कि गांव के लोगो ने उस पर दोबारा से धर्म परिवर्तन बदलने का दबाव बनाया था।लेकिन मैं अब अपना धर्म परिवर्तन नही करूंगा और ये व्यक्ति की इक्षा है कि उसकी आस्था किस धर्म मे है। इस धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर गांव के लोग रामकृष्ण चंद्र व रूपचंद का कहना है की गांव में सैनी समाज के लोगो ने पंचायत कर धर्म परिवर्तन करने वाले व्यक्ति के यहाँ जाने और किसी समारोह में ना बुलाने और खाना पीना सहित ना खाने का संकल्प लिया है।

उधर इस धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर जब नेहटौर थाना क्षेत्र के थाना इंचार्ज संजय शर्मा से फोन पर बात की गई तो उन्होंने इस मामले में अनभिज्ञता जताते हुए जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है। थाना इंचार्ज का फोन पर कहना है कि गांव में इस तरीके का कोई भी पंचायत या हुक्का पानी बंद करने का मामला उनके प्रकाश में नहीं आया है।बरहाल इस मामले में पुलिस के आलाधिकारी भी कैमरे के सामने आने से बच रहे है।

फैसल खान बिजनौर

Next Story