बिजनौर

बिजनौर हिंसा में मारे गए शख्स के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी

Sujeet Kumar Gupta
22 Dec 2019 12:27 PM GMT
बिजनौर हिंसा में मारे गए शख्स के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी
x

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़कने के बाद कुछ प्रदर्शनकारियों की गोली लगने से मौत हो गई थी. इस हिंसा में मारे गए लोगों के परिजन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुलाकात की. प्रियंका गांधी ने सुलेमान के परिवार से मुलाकात की. सुलेमान की नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के हिंसक होने के बाद मौत हो गई थी।

दरअसल नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में उग्र विरोध प्रदर्शन के मामले सामने आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए जिसमें कुछ प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी, वहीं कुछ पुलिसकर्मी भी इस हमले में घायल हुए थे।

उत्तर प्रदेश में हिंसक विरोध प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. वहीं यूपी में घायल पुलिसकर्मियों का आंकड़ा 263 पहुंच चुका है. इसमें 57 पुलिसकर्मी प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से घायल हुए हैं. जबकि एहतियात के तौर पर उत्तर प्रदेश में रविवार को फिर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. वहीं यूपी के 21 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार तक बंद रखने का ऐलान किया गया है।

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि शनिवार रात तक 5000 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है. अलग-अलग जुर्म में 879 लोगों को जेल भेजा गया है. 135 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं हिंसा के दौरान 288 पुलिसकर्मी प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से घायल हुए हैं।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story