Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बिजनौर > बिजनौर : धार्मिक स्थल के विवाद को लेकर झगड़ा, मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव!

बिजनौर : धार्मिक स्थल के विवाद को लेकर झगड़ा, मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव!

बिजनौर में एक धार्मिक स्थल को लेकर भारी विवाद हो गया।

 Arun Mishra |  12 Oct 2018 10:01 AM GMT  |  दिल्ली

बिजनौर : धार्मिक स्थल के विवाद को लेकर झगड़ा, मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव!
x

नितिन द्विवेदी

बिजनौर : यूपी के जनपद बिजनौर में एक धार्मिक स्थल को लेकर भारी विवाद हो गया। दरअसल, कई वर्षों पुरानी जगह पर हिन्दू समुदाय द्वारा कमरा बनाने के बाद मुस्लिम समुदाय ने भी ईदगाह पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने निर्माण कार्य रुकवा दिया।



हिन्दू समुदाय का बना कमरा पुलिस द्वारा सख्ती से तुड़वाने पर पुलिस पर ग्रामीणों द्वारा विरोध किया गया तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। वही ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसमें एसडीएम व सीओ धामपुर घायल हो गए।

आपको बता दें चले यह पूरा मामला बिजनौर नेटवर्क थाना क्षेत्र के ग्राम इलाहाबाद का है। जहां विवादित चल रहे पूजा स्थल पर कल आई तेज आंधी ने तंबू उखाड़ दिए थे तो वही आज कुछ लोग उस विवादित पूजा स्थल पर दीवार चीन कर लेंटर डालने का काम कर रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस को जैसे ही सूचना मिली के विवादित पूजा स्थल पर बिना शासन की परमिशन के निर्माण कार्य कराया जा रहा है तो वहां उन्होंने लोगों को समझाया किस शासन से परमिशन दिलवाकर ही हम आप के पूजा स्थल का निर्माण कराएंगे। इतना ही कहते गांव में मौजूद कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस पर पथराव में लाठी डंडों से हमला बोल दिया। जिसमें पुलिस के कुछ कर्मचारियों को हल्की फुल्की चोटें आई हैं व पुलिस का एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हुआ है।




मामला बढ़ता देख एसपी बिजनौर मौके पर पहुंचे। एसपी ने जाकर ग्रामीणों से वार्ता शुरू की पुलिस ने फिलहाल 6 लोगों को हिरासत में लिया है। मौके पर पहुंचे एसपी ने बताया कि अवैध रूप से हो रहे निर्माण रुकवाने के लिए कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया अब स्थिति सामान्य है और कुछ लोगों को पुलिस हिरासत में पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है किसी के बहकावे में आकर यह लोग बिना शासन की परमिशन के पूजा स्थल पर निर्माण कार्य कर रहे थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it