Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बिजनौर > बिजनौर में नियम और कानून के साथ खुले धार्मिक स्थल

बिजनौर में नियम और कानून के साथ खुले धार्मिक स्थल

नियम व कानून किसी भी धार्मिक स्थल पर ना टूटे इसके लिए सभी धार्मिक धर्म गुरुओं को पहले ही प्रशासन द्वारा हिदायत दी जा चुकी है।

 Shiv Kumar Mishra |  8 Jun 2020 7:10 AM GMT  |  बिजनौर

बिजनौर में नियम और कानून के साथ खुले धार्मिक स्थल
x

फैसल खान बिजनौर

बिजनौर। लगभग ढाई महीने का लॉक डाउन के बाद एक बार फिर से धार्मिक स्थलों को आज से खोल दिया गया है। इन धार्मिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 5 लोग ही मंदिर या मस्जिद गुरुद्वारा व चर्च में पूजा अर्चना कर सकेंगे। इसको लेकर केंद्र सरकार द्वारा सभी धार्मिक स्थलों के धर्मगुरुओं को गाइडलाइन जारी करते हुए बताया गया है कि किसी भी धार्मिक स्थल पर भीड़ ना लगे। इसके लिए धर्मगुरु पहले से ही इसकी तैयारी कर ले। इसी तैयारी के साथ आज पूरे देश में सभी धार्मिक स्थलों को कड़े नियम व कानून के साथ खोल दिया गया है।

बिजनौर के सभी धार्मिक स्थलों को आज से खोल दिया गया है। बिजनौर के काली के मंदिर में पूजा अर्चना करने वाले श्रद्धालु आज से मंदिर में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पूजा अर्चना करने जा रहे हैं।एक बार में मंदिर व मस्जिद में सिर्फ 5 लोग ही धर्म से संबंधित कार्यो के लिए अंदर जा सकेंगे। मस्जिद में केवल 5 लोग ही नमाज के समय नमाज अदा कर पाएंगे।

इसको लेकर मस्जिद के मौलवी का कहना है कि मस्जिद के मेन गेट को ना खोल कर पीछे गेट को खोला गया है। जिसके कारण भीड़ इकट्ठा होकर मस्जिद में ना आ सके। मस्जिद में होने वाली वजू व अन्य कामों को नमाजी अपने घर पर ही कर के नमाज अदा करने मस्जिद में आ सकेंगे। नियम व कानून किसी भी धार्मिक स्थल पर ना टूटे इसके लिए सभी धार्मिक धर्म गुरुओं को पहले ही प्रशासन द्वारा हिदायत दी जा चुकी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it