राष्ट्रीय

चाचा को जल्दी ले ले BJP, शिवपाल की नाराजगी पर अखिलेश यादव का तंज

Sakshi
27 April 2022 12:53 PM GMT
चाचा को जल्दी ले ले BJP, शिवपाल की नाराजगी पर अखिलेश यादव का तंज
x
अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी हमारे चाचा को लेना चाहती है तो देर क्यों कर रही हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) के परिणाम के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रासपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) अपने भतीजे व समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से नाराज चल रहे हैं। पार्टी में लगातार हो रही उपेक्षा इसकी वजह है। इस बीच आज बुधवार 27 अप्रैल को मैनपुरी में अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी हमारे चाचा को लेना चाहती है तो देर क्यों कर रही हैं। चाचा को जल्दी अपनी पार्टी में ले लें। बीजेपी नेता चाचा को लेने में इतना विचार क्यों कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे चाचा से कोई नाराजगी नहीं है लेकिन बीजेपी (BJP) यह बताए कि चाचा को लेकर वह इतनी खुश क्यों है।

बता दें कि इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि विधानसभा चुनाव से पहले मैंने सपा की सदस्यता ली फिर चुनाव सपा के टिकट से लड़ा है। सपा के 111 विधायकों में से मैं भी एक हूं। इसके बावजूद मुझे सपा विधानमंडल दल की बैठक में नहीं बुलाया गया। अखिलेश यादव से जब इस बारे में कहा तो उन्होंने गठबंधन के दलों के साथ बैठक में बुलाने की बात कही। मेरा सपा के साथ कोई गठबंधन नहीं हुआ था। मैं सपा में शामिल होकर चुनाव लड़ा था। यदि अखिलेश गठबंधन में मुझे मानते थे तो चुनाव से पहले गठबंधन की बैठकों में मुझे क्यों नहीं बुलाया गया।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी आजम खान (Azam Khan) के साथ है बीजेपी, कांग्रेस (Congress) जब मुकदमे लगा रही थी, तब यह लोग कहां थे, जो अब आजम खान के साथ सहानुभूति जता रहे हैं। उन्होंने खुद उन लोगों से बात की थी जो आजम खान पर मुकदमे लगा रहे थे लेकिन उन अधिकारियों पर मुकदमे लगाने का दबाव था। साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी के लोग उनसे मिलने जाएंगे। जरूरत पड़ेगी तो मैं भी आजम खान से मिलने जाऊंगा।

अखिलेश यादव ने बुधवार को योगी सरकार (Yogi Government) के बुलडोजर (Bulldozer) पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में जाति और धर्म देखकर बुलडोजर चलाया जा रहा है। जो लोग गरीब हैं या फिर जिन लोगों ने भाजपा को वोट नहीं दिया है, उन्हीं लोगों पर बुलडोजर चल रहा है, जबकि गोरखपुर (Gorakhpur) में बुलडोजर की आड़ में 150 करोड़ से अधिक का मुआवजा भाजपा के लोगों ने लिया। उन्होंने कहा कि दुनिया में एक व्यक्ति भारत का, पैसे के नाम पर जाना जा रहा है लेकिन देश की गरीबी नहीं दिख रही, लोगों के पास पैसा नहीं है।

Next Story