Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बदायूं > बदायूँ में संक्रमण बुखार से 162 लोगो की मौत, सीएमओ सस्पेंड

बदायूँ में संक्रमण बुखार से 162 लोगो की मौत, सीएमओ सस्पेंड

 Special Coverage News |  2018-09-14 12:16:03.0  |  बदायूं

बदायूँ में संक्रमण बुखार से 162 लोगो की मौत, सीएमओ सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के बदायूँ जिले में फैला संक्रमण बुख़ार से अब तक 162 लोगो की मौत हो चुकी है। इसी के चलते शासन द्वारा सीएमओ आशाराम को भी निलंबित किया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार क्षेत्रो में डटी हुई है। बदायूँ के जिलाधिकारी भी लगातार निगरानी कर रहे है और अस्पतालों का निरीक्षण भी कर रहे है। लखनऊ से स्वास्थ्य विभाग की स्पेशल टीम बदायूँ में भेजी गई है। ओपीडी का समय भी 2 घंटे बढ़ाया गया , अब OPD 4 बजे तक खुलेगी। घर घर जाकर व कैम्प लगाकर स्वास्थ्य विभाग की टीमें चैकअप कर रही।


बदायूँ में सबसे ज्यादा बुखार का प्रकोप सलारपुर व जगत ब्लाक में देखने को मिला। आपको बता दे वायरल, मलेरिया और डेंगू के प्रकोप से निपटने के लिए जिलाधिकारी ने जिले भर की फॉगिंग मशीनों को जिला मुख्यालय पर मंगाकर बुखार से प्रभावित गांवों में फॉगिंग के लिए भेज दिया है। जिले में पिछले काफी दिनों से संक्रामक बुखार का प्रकोप जारी है। जिससे कई लोगों की मौत हो चुकी हैं। संक्रामक बुखार से हो रही मौतों के बाद भी स्वास्थ्य विभाग लापरवाह बना रहा जिस वजह से वहां के CMO आशाराम को शासन ने निलंबित कर दिया था।


जिलाधिकारी के आदेश पर और मरीजों की बढ़ती संख्या देखकर जिला अस्पताल में एक्स्ट्रा वार्ड बनाकर उसमें 50 बेड डाले गये हैं। आपको बता क्षेत्रो में लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीमें संक्रमण में लगी हुई है। लोगो को गाव गाव जाकर व क्षेत्रो व स्कूल में जाकर भी चेकअप किए जा रहे है। जिलाधिकारी भी लगातार दिन रात मेहनत कर अस्पतालों का निरीक्षण करने में लगे हुए है ।


आपको बता दे सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 5 टीमो का भी गठन किया गया है। जो हर समय समय पर जाकर मरीजो का चेकअप व उन्हें दवाईयां उपलब्ध कराई जा रही है। फिलाहल अब स्थिति काबू है। चिकित्साको की माने तो ये संक्रमण बुखार गन्दगी के कारण बैक्टीरिया उत्पन्न हुए है। जिस कारण ये बुखार फैल रहा है।

Tags:    
Share it
Top