बुलंदशहर

बुलंदशहर हिंसा : मुख्य आरोपी योगेश राज ने जारी किया वीडियो, बताई पूरी कहानी!

Special Coverage News
5 Dec 2018 11:22 AM GMT
बुलंदशहर हिंसा : मुख्य आरोपी योगेश राज ने जारी किया वीडियो, बताई पूरी कहानी!
x
हालांकि पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, लेकिन वह अभी फरार है।

बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज ने एक वीडियो जारी करके सफाई दी है। हालांकि पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, लेकिन वह अभी फरार है। वीडियो में योगेश राज खुद को बेकसूर बताते हुए कह रहा है कि जब फायरिंग हुई, वह अपने साथियों के साथ थाने में मौजूद था और उसको वहां पर ही घटना का पता चला।

वीडियो में योगेश राज खुद को बुलंदशहर शहर में बजरंग दल का संयोजक बताते हुए कह रहा है कि उस दिन दो घटनाएं हुईं। पहली घटना गौकशी की थी और दूसरी घटना गोलीबारी की। उसने बताया कि उसको गौकशी की सूचना मिली थी, जिसके बाद वह अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचा था। वहां पर प्रशासन के लोग भी पहुंचे थे। वहां पर लोगों को शांत करके वह स्याना थाने में गौकशी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने गया था। थाने में बैठे-बैठे उसको जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त स्थल पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया है और वहां पर फायरिंग हुई है, जिसमें एक युवक और एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है।

योगेश राज ने बताया कि जब हमारी मांग पूर्ण करके मुकदमा स्याना थाने में लिखा जा रहा था, तो बजरंग दल कोई आंदोलन क्यों करता। उसने कहा कि मैं दूसरी घटना में उक्त स्थल पर मौजूद नहीं था और मेरा दूसरी घटना से कोई लेना-देना नहीं है। भगवान मुझे न्याय दिलाएंगे और मुझे उनपर पूरा भरोसा है।

भले ही यूपी पुलिस ने योगेश राज को मुख्य आरोपी माना हो, लेकिन यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने उसका बचाव किया है। केशव ने कहा कि जांच पूरी होने से पहले किसी को दोषी कहना सही नहीं है, एफआईआर में किसी का भी नाम हो सकता है। केशव के अलावा बुलंदशहर से बीजेपी सांसद और विधायक दोनों ने ही योगेश राज का बचाव किया है।

Next Story