बुलंदशहर

मोदी का मंत्र फेल, योगी शाह का जादू काम न आया, इन तीनों को हटायें बीजेपी बचाएं - संघप्रिय गौतम

Special Coverage News
5 Jan 2019 4:21 PM GMT
मोदी का मंत्र फेल, योगी शाह का जादू काम न आया, इन तीनों को हटायें बीजेपी बचाएं - संघप्रिय गौतम
x

भारतीय जनता पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी संभालने वाले नेता अब एक एक कर अमित शाह और मोदी के खिलाफ खड़े होना शुरू हो रहे है। बुलंदशहर जिले में जन्मे संघप्रिय गौतम अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। वे भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से भी एक हैं। इसके अलावा उन्होंने संगठन में राष्ट्रीय स्तर पर कई जिम्मेदारियां संभाली हैं।


2019 चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हैं। आगामी चुनाव में अपनी पकड़ को मजबूत करने और जनता का भरोसा जीतने के लिए हर राजनीतिक दल अपने स्तर पर तैयारियां कर रहा है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री संघप्रिय गौतम ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और आरएसएस को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत पक्की करने के लिए संगठन में बदलाव की सिफारिश की है। साथ ही कई समस्याओं पर भी सरकार का ध्यान खींचा है।





पत्र में लिखा गया है कि 'मोदी हटें, गढ़कारी बढ़ें तो भाजपा बचे।' साथ ही लिखा है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मिली जीत से नरेंद्र मोदी का कद ऊंचा हुआ है। उनकी नीतियों से देश का नाम दुनिया में रोशन हुआ है। 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में भी अप्रत्याशित जीत हासिल की थी। लेकिन इसके बाद मोदी मंत्र और अमित शाह के चक्रव्यूह को ग्रहण लग गया। उन्होंने पत्र में कहा है कि जोड़तोड़ की राजनीति से सरकार बनाना गलत निर्णय है। साथ ही योजना आयोग का नाम बदलने, सीबीआई व आरबीआई के कार्यों में सरकार के हस्तक्षेप और उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने के फैसलों पर भाजपा की निंदा की। इसके साथ ही किसानों और युवाओं से किए गए वादे को पूरा न करपाने में सरकार को असक्षम बताया है।





संघप्रिय गौतम ने जारी किए पत्र संगठन में फेरबदल की मांग कर कहा है कि लगता है आने वाले चुनाव में मोदी मंत्र कारगर नहीं होगा। उन्होंने कहा है कि राजनाथ सिंह को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाकर योगी आदित्यनाथ को धार्मिक कार्यों में लगा देना चाहिए। साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी कुर्सी से हटाकर शिवराज सिंह चौहान को अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। वहीं नितिन गडकारी को उप प्रधानमंत्री बनाए जाने की मांग की है।

Next Story