बुलंदशहर

बुलंदशहर की टॉपर छात्रा US में कर रही थी पढ़ाई, बुलेट सवार मनचले कर रहे थे पीछा, एक्सीडेंट में मौत

Arun Mishra
11 Aug 2020 4:30 AM GMT
बुलंदशहर की टॉपर छात्रा US में कर रही थी पढ़ाई, बुलेट सवार मनचले कर रहे थे पीछा, एक्सीडेंट में मौत
x
भारत सरकार की तरफ से अमेरिका पढ़ने के लिए 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दी है थी।

यूपी के बुलंदशहर में एक छात्रा की सड़क हादसे में मौत हो गई. स्कॉलरशिप पर अमेरिका में पढ़ाई करने वाली ये छात्रा अपने चाचा के साथ जा रही थी, तभी उनकी स्कूटी बुलेट से टकरा गई और मौके पर ही छात्रा की मौत हो गई. हालांकि, बताया जा रहा है कि ये कोई आम सड़क हादसा नहीं है.

गौतमबुद्ध नगर के दादरी की रहने वाली सुदीक्षा भाटी एक होनहार छात्रा थीं. वो स्कॉलरशिप पर अमेरिका के बॉब्सन में पढ़ाई कर रही थीं. हाल ही में वो छुट्टियों में घर आई हुई थीं. जब ये हादसा हुआ तब सुदीक्षा अपने चाचा के साथ बाइक पर मामा के घर औरंगाबाद जा रही थीं

सुदीक्षा भाटी के परिजनों का आरोप है कि जब बाइक से वह औरांगबाद जा रहे थे, तब उनकी बाइक का बुलेट सवार दो युवकों ने पीछा किया. कभी युवक अपनी बुलेट को आगे निकालते तो कभी छात्रा पर कमेंट पास करते. इतना ही नहीं, ये सिरफिर चलते-चलते स्टंट भी कर रहे थे.

इसी दौरान अचानक बुलेट सवार युवकों ने अपनी बाइक का ब्रेक लगा दिया और बुलेट की टक्कर सुदीक्षा की बाइक से हो गई. बाइक गिर गई और सुदीक्षा घायल हो गईं. सुदीक्षा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

20 अगस्त को सुदीक्षा भाटी को अमेरिका वापस लौटना था

सुदीक्षा भाटी अमेरिका के बॉब्सन कालेज में स्टडी कर रही थी और छुट्टियों में घर आई हुई थी। 20 अगस्त को सुदीक्षा भाटी को अमेरिका वापस लौटना था। इससे पहले ही सुदीक्षा भाटी अमेरिका लौटती सोमवार को सड़क हादसे में होनहार छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई। आपको बता दे की सुदीक्षा को भारत सरकार की तरफ से अमेरिका पढ़ने के लिए 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दी है थी।

परिवार में कोहराम

वहीं होनहार छात्रा की मौत से परिजन में कोहराम मचा हुआ है। प्राइमरी से अमेरिका का सफर गौतमबुद्ध नगर के दादरी तहसील की रहने वाली सुदीक्षा बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। सुदीक्षा के पिता ढाबा चलाते हैं। सुदीक्षा ने बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूल से कक्षा पांच तक पढ़ाई की। प्रवेश परीक्षा के जरिये सुदीक्षा का एडमिशन एचसीएल के मालिक शिव नदार के सिकंदराबाद स्थित स्कूल में हो गया।

सुदीक्षा ने कक्षा 12 में बुलंदशहर टॉप किया और इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए उसका चयन अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में हुआ। पढ़ाई के लिए सुदीक्षा को भारत सरकार की तरफ से 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप भी मिली

Next Story