बुलंदशहर

CM योगी के आदेश के बाद पटाखा कारोबारी रिहा, बच्ची के लिए भेजा उपहार, जानें- पूरा मामला

Arun Mishra
15 Nov 2020 3:49 AM GMT
CM योगी के आदेश के बाद पटाखा कारोबारी रिहा, बच्ची के लिए भेजा उपहार, जानें- पूरा मामला
x
पुलिस वैन के सामने बेटी द्वारा पिता को छोड़ने की बार-बार की जा रही याचना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

बुलंदशहर : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दिवाली की पूर्व संध्या पर अवैध तरीके से पटाखा बेचने के आरोप में गिरफ्तार विक्रेता को न केवल रिहा कराया बल्कि उसकी नाबालिग बेटी के लिए उपहार भी भिजवाया.

बेटी द्वारा पिता को छोड़ने की याचना का वीडियो वायरल

पुलिस वैन के सामने बेटी द्वारा पिता को छोड़ने की बार-बार की जा रही याचना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद योगी ने यह कदम उठाया. घटना की पुष्टि करते हुए मुख्यमंत्री के करीबी सहायक शलभ मणि त्रिपाठी (Shalabh Mani Tripathi) ने पुष्टि की कि पटाखा विक्रेता को पकड़ने की घटना बुलंदशहर के खुर्जा कस्बे की है. स्थानीय पुलिस ने खुर्जा के मुडेखेड़ा रोड से बच्ची के पिता को अवैध रूप से पटाखा बेचने के आरोप में कुछ अन्य लोगों के साथ पकड़ा था.

सीएम योगी ने भेजा बच्ची के लिए दिवाली का उपहार

वीडियो में दिख रहा है कि लड़की पुलिस वैन के सामने पिता को छोड़ने की याचना कर रही है और पुलिस वाले उसे नजर अंदाज कर रहे हैं. यहां तक वैन चालक बच्ची को धक्का देते हुए भी दिख रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद योगी ने पाया कि पुलिस कर्मी का व्यवहार 'असंवेदनशील' था. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने केवल बच्ची के पिता को रिहा करने का आदेश दिया बल्कि बच्ची के लिए दिवाली का उपहार भी भिजवाया.

बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने भी मुख्यमंत्री के आदेश पर पुलिस द्वारा लड़की को मिठाई भेजने की पुष्टि की है. (इनपुट भाषा)

Next Story