बुलंदशहर

चमत्कार ? अचानक फटी हनुमान जी की प्रत‍िमा, जो न‍िकला उसे देख हैरान रह गए लोग

Special Coverage News
17 April 2019 1:03 PM GMT
चमत्कार ? अचानक फटी हनुमान जी की प्रत‍िमा, जो न‍िकला उसे देख हैरान रह गए लोग
x
हनुमान जी की 70 साल पुरानी प्रतिमा रहस्यमय तरीके से अचानक फट गई और प्रतिमा के अंदर से एक ...?

यूपी के बुलंदशहर में एक ऐसा बाक्या सामने आया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. बुलंदशहर के अनूपशहर में हनुमान जी की 70 साल पुरानी प्रतिमा रहस्यमय तरीके से अचानक फट गई और प्रतिमा के अंदर से एक और हनुमान जी की प्रतिमा प्रकट हो गई.

इस चमत्कार‍िक घटना को देखने के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा है. श्रद्धालु हनुमान जी की पूजा अर्चना में लगे हुए हैं. इस घटना से इलाके में सनसनी मची हुई है और हर कोई इसके बारे में जानने के ल‍िए उत्सुक नजर आ रहा है.

बुलंदशहर ज‍िले में अनूपशहर के धीमर वाली धर्मशाला में स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में मंगलवार को हनुमान जी की पूजा अर्चना कर चोला चढ़ाने के दौरान अचानक हनुमान जी की प्रतिमा फटी और इस मूर्ति के अंदर से एक और हनुमान जी की प्रतिमा प्रकट हो गई. इस घटना को देख श्रद्धालु हतप्रभ रह गए.




इस चमत्कारिक घटना की जानकारी शहर में आग की तरह फैली. श्रद्धालुओं का तांता मंदिर में लगने लगा और लोग पूजा अर्चना करने लगे. कई तरह के लोग अलग-अलग तरह की बातें करने में लगे रहे.




इस घटना के बारे में एक शख्स वीरेंद्र स‍िंह ने बताया क‍ि मंगलवार को 11 बजे के करीब एक भक्त यहां हनुमान जी को चोला चढ़ा रहे थे. उन्होंने सफाई करने के चक्कर में मलबा न‍िकाला तो मूर्ति फट गई. उसके अंदर से एक और हनुमान जी की मूर्ति नजर आने लगी.

इस अनोखी घटना से स्थानीय लोग चमत्कृत रह गए हैं. लोग मूर्ति के अंदर से मूर्ति निकलने को चमत्कार मान मंदिर में घंटा बजा पूजा अर्चना में जुटे हैं. वहीं, कुछ इसको अंधविश्वास मान रहे हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story