Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बुलंदशहर > यूपी के बुलंदशहर में शर्मनाक घटना, महात्मा गाँधी की तस्वीर शौचालय में लगाई

यूपी के बुलंदशहर में शर्मनाक घटना, महात्मा गाँधी की तस्वीर शौचालय में लगाई

 Special Coverage News |  4 Jun 2019 3:19 AM GMT  |  बुलंदशहर

यूपी के बुलंदशहर में शर्मनाक घटना, महात्मा गाँधी की तस्वीर शौचालय में लगाई

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से अब एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. डिबाई इलाके के एक गांव में जो शौचालय बनाए गए हैं उनमें महात्मा गांधी, तिरंगे, मंदिर और अशोक की लाट अंकित टाइल्स को लगा दिया गया. जैसे ही इस बात की जानकारी गांव के लोगों को हुई, उन्होंने तस्वीरें और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. इसके बाद प्रशासन की नींद टूटी और टाइल्स को वहां से उखड़वा लिया गया. अब इस मामले में जांच की बात की जा रही है.

डिबाई विधानसभा इलाके में एक गांव है जिसका नाम है इछावरी. इस गांव में कुछ समय पहले शौचालयों का निर्माण किया गया था. जो टाइल्स शौचालयों में लगाई गई हैं उन पर महात्मा गांधी, अशोक की लाट, तिरंगा झंडा और मंदिर बने हुए दिखाई देते हैं. गांव के लोगों ने जब इसको देखा तो तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. जब ये बात अधिकारियों को पता चली तो तुरंत ही एसडीएम गांव पहुंचे और टाइल्स को हटवाया. अब इस बात की जानकारी की जा रही है कि आखिर इसके पीछे किसकी गलती रही है.

एसडीएम ने कहा कि संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल टाइल्स को हटवा दिया गया है. उन्होंने कहा कि जांच में और भी कमियां पाई गई हैं जिनकी रिपोर्ट तैयार की जा रही है. जांच रिपोर्ट के आधार पर संबंधित लोगों के खिलाफ कदम उठाए जाएंगे.

बता दें कि देश के राष्ट्रपिता के नाम से जाने जाने वाले महात्मा गाँधी का इस तरह अनादर करना ठीक नहीं है. जिसने भी उनकी तस्वीर लगाकर इस तरह की हरकत की उसे प्रसाशन को जेल भेजना चाहिए. ताकि इस तरह की किसी भी घटना की पुनरावृत्ति न हो.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top