बुलंदशहर

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को गोली मारने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Special Coverage News
28 Dec 2018 3:23 AM GMT
बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को गोली मारने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार
x
पूछताछ में प्रशांत ने बताया कि उसने इंस्पेक्टर के पिस्टल से ही उनको गोली मारी. उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.
बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को गोली मारने वाले शख्स प्रशांत नट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में प्रशांत ने बताया कि उसने इंस्पेक्टर के पिस्टल से ही उनको गोली मारी. उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

प्रशांत ने खुलासा किया कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर पहले पत्थरों से हमला हुआ था, जिसमें वह घायल हो गए थे. हिंसा में मारे गए सुमित और कई लोगों ने इंस्पेक्टर को खेत में दौड़ाया था. इस दौरान इंस्पेक्टर ने फायर कर दिया और गोली सुमित को लग गई. उसके बाद इंस्पेक्टर को पीछे से प्रशांत ने पकड़ा और फिर उन्हीं की पिस्टल छीनकर गोली मार दी थी.

पुलिस ने प्रशांत को गिरफ्तार करने के बाद घटना की जगह ले जाकर सीन को रिक्रिएट भी किया. प्रशांत नट को सिकंदराबाद-नोएडा बॉर्डर दनकौर रोड से गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि तीन दिसंबर, 2018 को बुलंदशहर में गुस्साई भीड़ द्वारा किए गए हमले में पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह और स्थानीय युवक सुमित की मौत हो गई थी. यह भीड़ उस क्षेत्र में कथित गो हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही थी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे मामले को राजनीतिक षड्यंत्र का नतीजा बताया था. सीएम योगी के मुताबिक बुलंदशहर की घटना एक साजिश थी, जिसका पर्दाफाश हो चुका है. ये साजिश राजनीतिक थी.

Next Story