बुलंदशहर

बुलंदशहर में बड़ा हादसा : निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिरा, पूरा परिवार दब गया, 4 की मौत

Arun Mishra
19 July 2023 5:10 AM GMT
बुलंदशहर में बड़ा हादसा : निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिरा, पूरा परिवार दब गया, 4 की मौत
x
मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता दी जाएगी।

बुलंदशहर में एक बड़ा हादसा सामने आया है। जनपद के नरसेना थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिरने से एक ही परिवार के 5 बच्चों समेत 14 लोग दब गए। मलबे में दबकर दंपति समेत चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस और प्रशासनिक टीम मौके पर रेस्क्यू में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के गांव मवई निवासी राजपाल पुत्र हरचरण सिंह का मकान बन रहा था। मकान की पहली मंजिल पर पुराना लेंटर डाला हुआ था और दूसरी मंजिल का निर्माण किया जा रहा था। मंगलवार की शाम को पहली मंजिल के तीन कमरों के ऊपर लेंटर डाला गया था। परिवार के 12 लोग मकान के ग्राउंड फ्लोर और दंपति पहली मंजिल के बरामदे के ऊपर चारपाई डालकर सो गए।

बुधवार की सुबह करीब 2:40 बजे दूसरी मंजिल पर डाला गया लेंटर भरभरा कर पहली मंजिल की छत पर गिर गया, जिसके चलते पहली मंजिल का लेंटर भी गिर गया और सो रहा परिवार मलबे के नीचे दब गया। सूचना मिलते ही एसडीएम स्याना अरविंद कुमार सिंह, सीओ भास्कर कुमार मिश्रा और आसपास के थानों की पुलिस फोर्स रेस्क्यू टीम लेकर मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। परिवार के सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। जिनमें से राजपाल(52)पुत्र हरचरण, सुनीता 50 पत्नी राजपाल, धर्मेंद्र(19) पुत्र राजपाल अविवाहित, कुलदीप 25 पुत्र राजपाल शादी शुदा की मौत हो गई।

मलबे में ये दबे

राजपाल, पुत्र हरचरण, धर्मेंद्र 19 पुत्र राजपाल, कुलदीप 25 पुत्र राजपाल, सुनीता पत्नी राजपाल, डालचंद 22 पुत्र राजपाल, गीता पत्नी मनोज ,

मनोज के तीन बच्चे,

पिंकी पत्नी कुलदीप, छोटी पत्नी डालचंद, प्रवेश देवी रिश्तेदार, डालचंद के 3 बच्चे लवी, योगिता कार्तिक हैं।

हादसे का सीएम ने लिया संज्ञान, मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख मुआवजा

डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही रेस्क्यू शुरू करा दिया गया। पुलिस प्रशासन के अफसर मौके पर मौजूद हैं। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

नरसेना थाना क्षेत्र के गांव मवई में मकान का लेंटर गिरने से दबकर 4 लोगों की मौत के मामले का सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी अफसर मौके पर पहुंचे और राहत कार्य में जुट गए। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता दी जाएगी। साथ ही अन्य जो सहायता दी जा सकती है उसे भी प्रदान कराया जाएगा। डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने मौके का जायजा लिया और पीड़ितों से वार्ता की।

Next Story