बुलंदशहर

बुलंदशहर के गायब वकील धर्मेंद्र चौधरी का अधजला शव हुआ बरामद

Shiv Kumar Mishra
1 Aug 2020 4:28 AM GMT
बुलंदशहर के गायब वकील धर्मेंद्र चौधरी का अधजला शव हुआ बरामद
x
पुलिस ने लेनदेन के मामले में हत्या होना बताया.

उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर में 25 जुलाई को गायब हुए वकील धर्मेंद्र चौधरी का शव आधी जली हालत में गोदाम में मिला है. बुलंदशहर के एसएसपी संतोष सिंह ने बताया-"25 जुलाई की रात धर्मेंद्र अपने दोस्त विक्की के यहां खाना खाने गए थे. विक्की ने धर्मेंद्र से ब्याज पर पैसे लिए थे और उनका 70-80 लाख का लेनदेन था."

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष सिंह ने बताया- विक्की के जिस गोदाम में धर्मेंद्र खाने गए थे उसी में उनका शव मिला. गोदाम के अंदर एक गड्डे से शव को निकाला गया. विक्की और उसके 2 नौकर पुलिस की हिरासत में हैं. जिनसे इस घटना के बारे में पूंछ तांछ की जा रही है.

वहीं आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि ये अपहरण का मामला नहीं है, ये एक मित्र द्वारा दूसरे मित्र की हत्या का मामला है. ये ब्याज के पैसों की वजह से हुआ है, मृतक के इस(विक्की) पर करीब 60 लाख रुपये बकाया थे. इसलिए यह हत्या की गई है. बता दें कि वकील धर्मेंद्र चौधरी पिछले कई दिनों से लापता थे. उनके परिजनों ने इसकी तहरीर थाने में दी थी. जिसकी पुलिस छानबीन कर रही थी.जिसमें आज पुलिस को वकील की लाश मिली है.

6 किलोमीटर दूर बाइक बरामद

मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह (SSp Santosh Kumar Singh) ने जांच के तमाम पहलुओं को उजागर किया है. उन्होंने बताया 25 जुलाई की रात को लगभग 11 बजे के आसपास थाने पर वकील धर्मेंद्र चौधरी जो प्रॉपर्टी का काम करते थे, उनके गायब होने की सूचना परिवारवालों द्वारा दी गई. पुलिस लगतार उनकी तलाश में रात भर सर्च ऑपरेशन चलाती रही. अगले दिन सुबह 6 बजे के आसपास उनकी मोटरसाइकिल 6 किलोमीटर दूर सड़क किनारे गड्डे में मिली. उनके मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की गई तो उनका मोबाइल भी उसी इलाके में 8.52 पर बंद हुआ पाया गया.

परिवार के लोग किसी पर शक जाहिर नहीं कर पा रहे थे

लोगों को कई तरह की आशंका थी. परिवार के लोग किसी पर शक जाहिर नहीं कर पा रहे थे क्योंकि उस व्यक्ति का किसी से विवाद नहीं था. उन्होंने बताया कि इस संबंध में एक दर्जन से ज्यादा टीमें गठित की गईं. सर्विलांस की 3 टीमें बनाई गइें. एसओजी की टीमों को भेजा गया. कई संभावित राज्यों में टीमें भेजी गईं, जहां आशंका थी कि वह स्वत: जा सकते हैं.

मामले में कोई क्रिमिनल लिंक नहीं मिल रहा था

एसएसपी ने बताया कि तमाम तरह से जांच के बाद भी इस प्रकरण में कोई क्रिमिनल लिंक नहीं मिल रहा था. जो भी इनके मोबाइल की स्थिति थी, रूट की जांच की गई लेकिन सफलता नहीं मिली.

करीबी दोस्त विक्की के यहां खाना खाने गए थे

इस दौरान जांच में पता चला कि 25 जुलाई की रात 8.06 बजे ये धर्मेंद्र चौधरी अपने अभिन्न मित्र विवेक उर्फ विक्की के यहां खाना खाने गए थे. पता चला कि अक्सर ये लोग वहां पार्टी करते थे. विक्की लगातार पुलिस के साथ तलाश में भी लगा हुआ था. उसने पूछताछ में बताया कि उस रात जैसे ही ये लोग खाना खाने पहुंचे, एक मिनट बाद एक फोन आया और वकील धर्मेंद्र हैलो करते हुए बाहर निकले और कहा कि 5 मिनट में आ रहा हूं. विक्की का कहना है कि जब ये 2 घंटे तक नहीं आए तो उन लोगों ने खाना नहीं खाया. इसके बाद वह अपने दोनों नौकरों के साथ घर चला गया.

धर्मेंद्र की डायरी मिली तो घरवालों को दोस्त विक्की पर हुआ शक

एसएसपी ने बताया कि शहर के सभी सीसीटीवी खंगाले गए, धर्मेंद्र चौधरी की मोटरसाइकिल कहीं भी नहीं दिखी. वहीं विक्की ने जो टाइमिंग बताई गई, उसी अनुसार उसकी मोबाइल लोकेशन दुकान से घर की थी. उन्होंने बताया कि आखिरकार घरवालों को 27 जुलाई की रात को विक्की पर कुछ शक हुआ. उन्हें धर्मेंद्र की अलमारी से एक डायरी मिली, जिसमें करीब 70 से 80 लाख रुपए के लेनदेन का हिसाब था.

ब्याज का था 10 लाख बकाया

इसके बाद घरवालों ने बताया कि धर्मेंद्र चौधरी विक्की को 4 प्रतिशत ब्याज पर पैसे देते थे. डायरी से पता चला कि केवल एक-एक महीने का ब्याज जमा था. ब्याज करीब 10 लाख के आसपास हो गया था. लेकिन किसी भी टेक्निकल जांच में विक्की का लिंक नहीं दिख रहा था, बस ये प्रमाणित था कि आखिरी बार धर्मेंद्र विक्की के यहां गए थे.

विक्की ने लाइ डिटेक्टर टेस्ट के लिए पहले की हां फिर इनकार

उन्होंने बताया कि इसके बाद हमने विक्की का लाइ डिटेक्टर टेंस्ट कराने का निर्णय लिया. विक्की तैयार भी हो गया. दिल्ली की लैब उन्हें भेजा गया, लेकिन वहां वह मुकर गए. उन्होंने कहा कि मुझे शुगर है. इसके बाद हमारा शक बढ़ गया. शुक्रवार रात को गोदाम में सर्च किया गया, 3 घंटे के प्रयास के बाद उसी गोदाम में एक गड्ढे से बदबू आ रही थी. वो सीमेंटेड था. उसे खुदवाया गया तो उसमें टाइल्स पड़ी थी, जैसे-जैसे हटती गई दुर्गंध बढ़ती गई.

विक्की और दो नौकर हिरासत में

विश्वास हो गया कि यहां शव है. इस दौरान वीडियोग्राफी कराते हुए शव को वहां से निकाला गया. मामले में विक्की और उसके दोनों नौकरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.


Next Story