उत्तर प्रदेश

पुलिस पर हुए हमले में 27 नामजद सहित 150 पर केस दर्ज, एक गिरफ्तार

Sakshi
21 March 2022 2:05 PM GMT
पुलिस पर हुए हमले में 27 नामजद सहित 150 पर केस दर्ज, एक गिरफ्तार
x
कानपुर में रूरा थाना क्षेत्र के भौंरा गांव में पुलिस टीम पर हुए हमले के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में रूरा थाना क्षेत्र के भौंरा गांव में पुलिस टीम पर हुए हमले के मामले में एक आरोपित को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही 27 नामजद समेत 150 लोगों के खिलाफ पुलिस ने बलवा, हत्या के प्रयास, सरकारी कार्य में बाधा डालने आदि की धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया है। एसपी ने रात में ही सीएचसी रूरा पहुंचकर घायल जवानों का हाल जाना। सोमवार दोपहर के वक्त आईजी प्रशांत कुमार ने भी थाने पहुंच घटना की जानकारी ली।

बता दें कि भौरा गांव के बंजारन डेरा तथा मुरलीपुर अपौना गांव के कुछ युवकों के बीच दो दिन पहले किसी बात को लेकर मारपीट हो गई थी। इस खुन्नस में रविवार शाम को दोनों गांवों के युवकों के बीच फिर संघर्ष हो गया। इसकी सूचना पर डायल-112 के साथ रूरा थाने के एसआई कुलदीप सिंह फोर्स के साथ गांव पहुंचे। पुलिस टीम के पहुंचते ही ग्रामीणों ने पथराव के साथ ही लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। हमले में पवन मोबाइल के सिपाही मोहित तिवारी व ईंसास खां घायल हो गए। दोनों को सीएचसी रूरा में भर्ती कराया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसर इस बवाल की जानकारी पर एसपी स्वप्निल ममगाई ने रात में ही सीएचसी पहुंचकर घायल जवानों से पूछताछ के बाद एसओ रूरा को मुकदमा दर्ज कर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। एसआई कुलदीप सिंह की ओर से पुलिस ने जिलेदार, रहीम पाल, संतोष, रवी सिंह, राम सिंह, राकेश सहित 27 नामजद व 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, हत्या के प्रयास, सरकारी काम में बाधा डालने, पुलिस पर हमला करने व 7 क्रिमिनल एक्ट आदि धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। एएसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि मामले में एक आरोपित बलवीर को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष की तलाश की जा रही है। गांव में तनाव के मद्देनजर पुलिस बल तैनात है। सोमवार दोपहर आईजी प्रशांत कुमार भी थाने पहुंच जानकारी ली, साथ ही दबंगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को भी कहा है।

Next Story