Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > चन्दौली > Chandauli breaking news : चंदौली में फर्जी एआरटीओ कार्यालय का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

Chandauli breaking news : चंदौली में फर्जी एआरटीओ कार्यालय का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

 Special Coverage News |  11 April 2019 1:42 PM GMT  |  चंदौली

Chandauli breaking news : चंदौली में फर्जी एआरटीओ कार्यालय का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

ओ पी श्रीवास्तव चंदौली

जनपद पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। सकलडीहा कस्बा में विगत एक वर्ष से संचालित फर्जी एआरटीओ कार्यालय का भंडाफोड़ हुआ है। सकलडीहा पुलिस की जबरदस्त छापेमारी में दो जालसाजों सहित भारी मात्रा में फर्जी रजिस्ट्रेशन पेपर,ड्राइविंग लाइसेंस व मुहरें बरामद हुई हैं। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बुधवार को पुलिस लाइन में मीडिया से मुताखिब होते हुए मामले का खुलासा किया।

बताया कि मुखबिर की सटीक सूचना के तहत सकलडीहा कस्बा स्थित एक मकान में परिवहन विभाग के फर्जी कागजातों को बनाने का काफी दिनों से संचालित गोरखधंधे का भंडाफोड़ करने में पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है। सूचना के तहत सकलडीहा थाना प्रभारी विद्यासागर राय ने मयफोर्स संग उक्त स्थान पर छापेमारी करते हुए मौके स्थल से जालसाज लालता राय और उसके पुत्र शैलेंद्र राय को गिरफ्तार किया है।

संचालित नकली कागजात बनाने वाले इस कार्यालय की तलाशी लेने पर विभिन्न राज्यों के आरटीओ और एआरटीओ की लगभग ढाई सौ नकली मुहरें,दो बंडल तमिलनाडु के ट्रांसपोर्ट पेपर,बहती फार्म,तीन सौ नकली ड्राइविंग लाइसेंस, चार कलर प्रिंटर, एक लैपटॉप, यूसीएबी सहित कई अन्य सरकारी दस्तावेजों को बरामद किया गया।

आरोपित पिता-पुत्र ने पूछताछ में बताया कि वे पिछले काफी दिनों से परिवहन विभाग के फर्जी कागजातों को बनाने का काम कर रहें हैं। फर्जी बिल्टी आदि बनाकर ट्रकों को सीमा पर पास दिलाते थे। सकलडीहा से पूर्व उन्होंने अपना अड्डा बाबतपुर वाराणसी में बनाया था लेकिन पुलिस की सख्ती बढ़ने के बाद एक साल से सकलडीहा स्थित अपने घर मे फर्जी एआरटीओ कार्यालय संचालित किए थे।

Tags:    
Share it
Top