Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > चन्दौली > आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक जंग जारी रहेगी - राजनाथ सिंह

आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक जंग जारी रहेगी - राजनाथ सिंह

 Special Coverage News |  2 March 2019 4:27 PM GMT  |  चंदौली

आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक जंग जारी रहेगी  - राजनाथ सिंह

ओ पी श्रीवास्तव चंदौली

* सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर के शिलान्यास के पश्चात मंच पर शहीदों की शहादत को नमन करते हुए दो मिनट मौन रहकर श्रद्धांजलि अर्पित की
* बोले विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी पर देश को गर्व है
* जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक जंग लड़ेगा

जनपद चंदौली के चकिया तहसील के सोनहुल गांव में काफी लंबे अर्से पश्चात अपने गृह जनपद पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्यास किया। दोपहर में चकिया के सोनहुल गांव पहुंचकर 66 हेक्टेयर जमीन में तैयार हो रहे सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर का भूमिपूजन पश्चात आधारशीला रखी।

शिलान्यास करने के पश्चात गृहमंत्री ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए सर्वप्रथम शहीदों की शहादत को नमन करते हुए दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की। तत्पश्चात मंच से गर्जना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार भारत की धरती से आतंकवाद को जड़ से समाप्त करेगा। आतंकवाद के खिलाफ भारत निर्णायक जंग लड़ेगा। कहा आज का भारत जोश,होश के साथ आधुनिक भारत बन चुका है। पड़ोसी जो भी देश आतंकवाद को पनाह दे रहें हैं, उन्हें समझना होगा कि भारत किसी दूसरे देश में भी घूंस कर आतंकवादियों के सफाया करने को तटस्थ है।मंच से विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी पर गर्व दर्शाते हुए कहा कि हरदेशवासी को वीर जवानों की बहादुरी पर फक्र है।

आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक जंग जारी रहेगा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने चंदौली में शनिवार को सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर के शिलान्यास के दौरान मंच से कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक जंग जारी रखेगा और आतंकवाद का खात्मा करके ही दम लेगा।उन्होंने ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी पर देश को गर्व है। बताया कि इस वक्त दुनियां के अधिकांश देश आतंकवाद से ग्रस्त हैं। सभी देशों को आतंकवाद से निजात चाहिए। भारत को आतंकवाद पर दुनिया के देशों का समर्थन मिला है। जरूरत पड़ने पर भारत दूसरे की जमीन से भी आतंकवाद का सफाया करेगा और ऐसा करने में हमारी सेना सक्षम है। भारत अब आतंकवाद को जड़ से समाप्त करेगा। पुलवामा हमले में शहीद जवानों की शहादत को नमन करते हुए कहा कि सेना की बहादुरी और शहादत को देश और देश की जनता सदैव याद रखेगी।

सीआरपीएफ सेंटर से रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे

गृहमंत्री ने सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्यास करते हुए कहा कि इससे पूर्वांचल के युवाओं के लिए सेना में भगीदारी के अवसर प्राप्त होंगे।बताया कि ग्रुप सेंटर के निर्माण में 200 करोड़ रुपए की लागत आएगी। जिसमें 35 करोड़ की प्रथम धनराशि की क़िस्त जारी हो चुकी है। यहां भर्ती सेंटर,प्रशिक्षण केंद्र और प्रशासनिक भवन के साथ ही 1500 जवानों के लिए आवास,स्कूल, अस्पताल का भी निर्माण कराया जाएगा। बताया कि 66 हेक्टेयर भूमि में तैयार की जा रही इस ग्रुप सेंटर की योजना में अधिग्रहित जमीन के अधिकांश 80 फीसद जनता की धनराशि का वितरण कर दिया गया है।

केंद्र सरकार की योजनाओं का किया बखान

कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात कर सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र जन तक पहुंचाने की अपील की। कहा कि जिस फोर्स की अगुवाई कर रहें हैं एक मुखिया के तौर पर कर रहें हैं। जवानों को हर सुविधा मिले, इसके लिए सरकार बृहद स्तर पर कार्य कर रही है।

बोले यहां मौजूद सभी अधिकारी और लोग मेरा परिवार हैं। 57 इस्लामिक देशों के संगठन में भारत को सम्मान मिला है। वह सरकार और देशवासियों के लिए बड़ी उपलब्धि है। आयुष्मान योजना,किसान सम्मान और उज्ज्वला योजना का बखान किया। कहा कि किसी प्रधानमंत्री ने गरीबों के बारे में नहीं सोचा लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने हर योजना गरीबों को केंद्र में रखकर बनाई है।

बताया कि सीआरपीएफ भर्ती केंद्र 850 करोड़ का प्रोजेक्ट है। यहां तमाम रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। विधायक, सांसद यहां के विकास का प्रस्ताव रखें तो उसे पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। बताया कि चकिया को नगरपालिका बनाने का प्रस्ताव विधायक ने दिया है,अब प्रयास करूंगा कि यह जल्द हो जाए।

इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व स्थानीय सांसद डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय,सांसद राबर्ट्सगंज छोटेलाल खरवार,महिला मोर्चा बीजेपी की प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह,विधायक चकिया शारदा प्रसाद,विधायक साधना सिंह,एमएलसी चेतनारायण सिंह, सीआरपीएफ के निदेशक राजीव भटनागर, महानिरीक्षक सीआरपीएफ सुभाषचंद्र, आईजी वी एन राय,डीएम नवनीत सिंह चहल,एसपी संतोष सिंह, सीडीओ डॉ अभय श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

Tags:    
Share it
Top