Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > चन्दौली > लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार और यूपी अधिकारीयों के साथ मंडलायुक्त और आईजी ने की मीटिंग

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार और यूपी अधिकारीयों के साथ मंडलायुक्त और आईजी ने की मीटिंग

 Special Coverage News |  28 March 2019 9:08 AM GMT  |  दिल्ली

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार और यूपी अधिकारीयों के साथ मंडलायुक्त और आईजी ने की मीटिंग

ओ पी श्रीवास्तव चंदौली

कलेक्ट्रेट सभागार परिसर में बुधवार को मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल व आईजी विजय सिंह मीणा ने बिहार के कैमूर सहित मंडल के अन्य जिलों के अधिकारियों संग बैठक करते हुए लोसचुनाव के मद्देनजर तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने भभुआ व जिले के अधिकारियों को प्रत्येक पखवाड़े बैठक कर समीक्षा करने का निर्देश दिया, ताकि सूचनाओं का आदान- प्रदान करने के साथ ही आवश्यक बिंदुओं पर वार्ता कर उसके निदान की कार्रवाई की जा सके।

कहा लोस चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब की तस्करी बढ़ जाती है। ऐसे में सीमा पर अभियान चलाकर चेकिंग कराई जाए। चुनाव आयोग की ओर से सक्रियता व सुरक्षा को लेकर निर्देश मिलते रहते हैं। ऐसे में चंदौली व भभुआ के पुलिस अधिकारी 15 दिन पर व सीओ स्तर पर साप्ताहिक बैठकें की जाएं। उन्होंने सीमा पर बिहार से लगे चिन्हित स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी। कहा कि मतदान केंद्रों पर पेयजल,बिजली,लैम्प,शौचालय सफाई आदि व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

आईजी विजय सिंह मीणा ने दोनों जिलों के अधिकारियों को संयुक्त व्हाट्सएप ग्रुप बनाने की सलाह दी ताकि सूचनाओं के आदान प्रदान में सहूलियत होगी।साथ ही संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बुथों की निगरानी में भी आसानी हो जाएगी। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल,डीएम कैमूर,डीएम गाजीपुर,एसपी चंदौली, एसपी कैमूर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top