Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > चन्दौली > यूपी में गंगा नदी में मजदूरों से भरी नाव पलटी, छह से अधिक लापता

यूपी में गंगा नदी में मजदूरों से भरी नाव पलटी, छह से अधिक लापता

जानकारी के मुताबिक गाजीपुर से 36 मजदूरों को लेकर नाव महूंजी गांव की तरफ आ रही थी. गांव के करीब पहुंचते ही अत्यधिक लोड होने के कारण नाव अनियंत्रित होकर पलट गई.

 Shiv Kumar Mishra |  29 Feb 2020 5:00 PM GMT  |  चंदौली

यूपी में गंगा नदी में मजदूरों से भरी नाव पलटी, छह से अधिक लापता
x

चंदौली. उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में शनिवार देर शाम मजदूरों से भरी नाव गंगा नदी में डूब गई. घटना धीना थाना क्षेत्र के महूंजी गांव की है, जिसमें आधा दर्जन से अधिक मजदूर लापता बताए जा रहे हैं. सूचना मिलते ही प्रशासन में हडकंप मच गया. आनन-फानन में बचाव अभियान शुरू किया गया है. वहीं जिलाधिकारी ने मदद के लिए एनडीआरएफ (NDRF) टीम को बुलाया है.

चंदौली नाव हादसे का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को रवाना करने का आदेश दिया. उन्होंने मंडलायुक्त, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में तेजी लाने हेतु भी निर्देश दिया.



नाव पर 36 मजदूर थे सवार, बचाव कार्य जारी

जानकारी के मुताबिक गाजीपुर से 36 मजदूरों को लेकर नाव महूंजी गांव की तरफ आ रही थी. गांव के करीब पहुंचते ही अत्यधिक लोड होने के कारण नाव अनियंत्रित होकर पलट गई. नाव के पलटते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. काफी लोग तैर कर किनारे आ गए लेकिन आधा दर्जन लाेगों का देर शाम तक पता नहीं चल सका. वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस टीम पहुंची और हादसे के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया. जानकारी होने के बाद ग्रामीण क्षेत्र के गोताखोरों सहित अन्य लोग भी डूबे लोगों की तलाश में लगे रहे.

दरअसल महुंजी, वीरासराय, मुरलीपुर गांव के मजदूर गाजीपुर जिले में गंगा पार नाव से मजदूरी करने के लिए जाते हैं. दिन भर काम करके सभी नाव से ही लौट आते हैं. स्‍थानीय लोगों के अनुसार शनिवार की शाम 36 मजदूर काम करके नाव से लौट रहे थे. नाव घाट से कुछ ही दूर थी कि अचानक बीच में से पलट गई और डूब गई. मिली जानकारी के मुताबिक नाव में भारी मात्रा में आलू भी था. नाव के करवट लेते ही लोग नदी में कूदने लगे और किनारे की ओर तैर कर बाहर आने लगे. शाम होने के कारण घाट पर भी कम ही लाेग मौजूद थे.

ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और हादसे के बारे में विभागीय अधिकारियों को जानकारी दी. लापता मजदूरों को ढूंढ़ने का प्रयास किया जा रहा है. मौके पर जिला के आलाधिकारी पहुंच गए हैं और डीएम ने एनडीआरएफ को मदद के लिए बुला लिया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it