उत्तर प्रदेश

UP : दो IPS अफसरों के कार्यक्षेत्र में किया बदलाव, एडीजी नवीन अरोरा को मिली एटीएस की कमान

Arun Mishra
4 April 2022 5:54 AM GMT
UP : दो IPS अफसरों के कार्यक्षेत्र में किया बदलाव, एडीजी नवीन अरोरा को मिली एटीएस की कमान
x
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है. नवीन अरोड़ा को एटीएस की कमान सौंपी है. वहीं अमिताभ यश को आतंकवाद निरोधी दस्ता (UP ATS) के चार्ज को हटा दिया गया है। अब वह अपर पुलिस महानिदेशक एसटीएफ की ही जिम्मेदारी संभलेंगे। बता दें कि मूल रूप से बिहार के रहने वाले अमिताभ यश 1996 बैच के यूपी कैडर के आईपीएस हैं।

वहीँ नवीन अरोड़ा को सीएम योगी का करीबी अफसर माना जाता है और लखनऊ में कमीशनरी सिस्टम लागू करने के वक्त उन्हें संयुक्त आयुक्त के पर नियुक्त किया गया था.

नवीन अरोड़ा राज्य में कई अहम पदों पर भी रह चुके हैं. वह पिछले साल आगरा में आईजी रेंज के पद पर थे. लेकिन सफाई कर्मचारी की मौत के मामले के बाद राज्य सरकार ने उन्हें हटा दिया था और आईजी बजट बनाकर दोयम दर्ज की पोस्टिंग दी थी. हालांकि आगरा में अरोड़ा न कानून व्यवस्था को मजबूत करने का काम किया था और अपने कार्यकाल में ऑपरेशन शिकंजा, ऑपरेशन तलाश जैसे अभियान चलाए थे. अरोड़ा ने ऑपरेशन शिकंजा के तहत कई बदमाशों पर शिकंजा कसा था और विवेचनाओं में तेजी दिखाई थी.

एमएलसी चुनाव के बाद नौकरशाही में होंगे बड़े बदलाव

जानकारी के मुताबिक राज्य में विधान परिषद के चुनाव के बाद नौकरशाही में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. राज्य सरकार जिलों से लेकर शासन स्तर तक आईएएस और पीसीएस अफसरों का ट्रांसफर करेगी. वहीं माना जा रहा है कि जिलों के कप्तान से लेकर पुलिस मुख्यालय में भी पुलिस अफसरों के ट्रांसफर होंगे. हालांकि ये भी चर्चा है कि कई मंत्री अपने जिलों में पसंद के अफसरों को लाना चाहते हैं.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story