Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > चित्रकूट > डीआईजी चित्रकूट धाम मनोज तिवारी ने गांधी जयंती पर कर्मचारियों को बांटे उपहार, पढ़ाया अहिंसा का पाठ!

डीआईजी चित्रकूट धाम मनोज तिवारी ने गांधी जयंती पर कर्मचारियों को बांटे उपहार, पढ़ाया अहिंसा का पाठ!

DIG ने गाँधी के जीवन चरित्र तथा उनके द्वारा दिखाये गये सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने एवं उनके आदर्शों को जीवन में अपनाने हेतु प्रेरित किया गया।

 Arun Mishra |  2 Oct 2018 6:19 AM GMT  |  दिल्ली

डीआईजी चित्रकूट धाम मनोज तिवारी ने गांधी जयंती पर कर्मचारियों को बांटे उपहार, पढ़ाया अहिंसा का पाठ!

मिर्जापुर : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जन्मदिवस के अवसर पर डीआईजी चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बाँदा मनोज तिवारी द्वारा कार्यालय में महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया तथा मौजूद अधिकारी और कर्मचारीगणों को राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के जीवन चरित्र तथा उनके द्वारा दिखाये गये सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने एवं उनके आदर्शों को जीवन में अपनाने हेतु प्रेरित किया गया।




डीआईजी चित्रकूटधामडीआईजी मनोज तिवारी द्वारा कहा गया कि आज के ही दिन हमारे प्रधानमंत्री रहे श्री लाल बहादुर शास्त्री का भी जन्मदिवस है जिन्होनें जय जवान-जय किसान का नारा दिया था। डीआईजी महोदय द्वारा कहा गया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपने जीवन में कई त्याग किये तथा अहिंसा के बल पर अंग्रेजों से आजादी हासिल की एवं लोगों के सामने सत्य एवं अहिंसा का एक उदाहरण बने। साथ ही डीआईजी महोदय द्वारा रेंज कार्यालय में नियुक्त 4th क्लास कर्मचारियों को उपहार दिए गए।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top