Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > चित्रकूट > यूपी में BJP प्रदेश अध्यक्ष को दो बार लिए बिना उड़ गया हेलिकॉप्टर!

यूपी में BJP प्रदेश अध्यक्ष को दो बार लिए बिना उड़ गया हेलिकॉप्टर!

 Special Coverage News |  14 Oct 2019 5:38 AM GMT  |  चित्रकूट

यूपी में BJP प्रदेश अध्यक्ष को दो बार लिए बिना उड़ गया हेलिकॉप्टर!
x

चित्रकूट. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) को बिना बैठाए हेलिकॉप्टर दो बार उड़ गया. स्वतंत्र देव सिंह चित्रकूट जिले के मानिकपुर विधानसभा उपचुनाव (Manikpur Assembly By Election) में प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए थे, लेकिन हेलिकॉप्टर की सुरक्षा व्यवस्था में प्रशासन की तरफ से कथित रूप से चूक हो गई. आपको बता दें कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मानिकपुर से पार्टी प्रत्याशी आनंद शुक्ला के पक्ष में प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर चित्रकूट आए थे.

सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम नजर नहीं आए तो उड़ गया हेलिकॉप्टर

दौरे के दूसरे दिन यूपी बीजेपी के अध्‍यक्ष को चुनाव प्रचार के लिए प्रतापगढ़ जाना था. उनको प्रतापगढ़ ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर जब उन्हें लेने आया तो वहां कोई नजर नहीं आया, जिसकी वजह से हेलिकॉप्टर वापस चला गया. हेलिकॉप्टर कुछ घंटों बाद जब दोबारा वापस आया तो पायलट को हेलिपैड पर सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम नजर नहीं आए. इसके बाद हेलिकॉप्‍टर बिना लैंड किए ही दोबारा प्रतापगढ़ के लिए चला गया. इसके कारण भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को लगभग 3 घंटे से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा. जब प्रशासन को हेलिकॉप्टर की सुरक्षा की वजह से वापस चले जाने की बात पता चली तो अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए.

प्रशासन ने हेलिकॉप्टर की सुरक्षा में तैनात किए जवान

इसके बाद आनन-फानन में प्रशासन ने हेलिकॉप्टर की सुरक्षा में फोर्स तैनात की और हेलिकॉप्टर के पायलट को हेलीपैड पर तैनात फोर्स और सारे इंतजाम की फोटो भेजी गई. उसके बाद ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को लेने के लिए हेलिकॉप्टर चित्रकूट आया और उन्हें लेकर प्रतापगढ़ के लिए रवाना हो गया. वहीं मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग के राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय का कहना है कि सुरक्षा की व्यवस्था नहीं होने और कम्युनिकेशन सही ना होने की वजह से स्वतंत्र देव सिंह को 3 घंटे इंतजार करना पड़ा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it