उत्तर प्रदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता की हालत गंभीर, एम्स में भर्ती

Arun Mishra
20 April 2020 2:25 AM GMT
सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता की हालत गंभीर, एम्स में भर्ती
x
उन्हें किडनी और लिवर की समस्या है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है. यहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है. उन्हें किडनी और लिवर की समस्या है. बताया जा रहा है कि तबीयत खराब होने पर उन्हें 13 मार्च को एम्स में भर्ती कराया गया था. यहां गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही है.

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह उत्तराखंड के यमकेश्वर के पंचूर गांव में रहते हैं. वे उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर के पद से 1991 में रिटायर हो गए थे. उसके बाद से ही वे अपने गांव में रह रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ बचपन में ही अपना परिवार छोड़कर गोरखपुर महंत अवेद्यनाथ के पास चले आए थे. बाद में योगी आदित्यनाथ ने महंत के रूप में अवेद्यनाथ की जगह ली. उत्तराखंड में चुनाव के समय योगी कई बार वहां चुनाव प्रचार के सिलसिले में जाते रहे हैं. इस दौरान उनके परिवार वाले योगी से मिलते हैं.

सीएम योगी ने की थी बैठक

इस सूचना से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार शाम को जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी. सीएम योगी ने सभी जिलाधिकारियों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान गतिविधियों में छूट के संबंध में निर्णय स्थानीय स्तर पर परिस्थितियों को देखते हुए सजगता और सतर्कता के साथ जिलाधिकारी लें.

Next Story