Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अनलाॉक का मतलब स्वतंत्रता नहीं, पब्लिक प्लेस में 5 से ज्यादा लोग न हों इकट्ठे : CM योगी

अनलाॉक का मतलब स्वतंत्रता नहीं, पब्लिक प्लेस में 5 से ज्यादा लोग न हों इकट्ठे : CM योगी

कंटेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों में चरणबद्ध तरीके से छूट प्रदान करने की व्यवस्था की गई है.

 Arun Mishra |  6 Jun 2020 3:41 PM GMT  |  दिल्ली

अनलाॉक का मतलब स्वतंत्रता नहीं, पब्लिक प्लेस में 5 से ज्यादा लोग न हों इकट्ठे : CM योगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अनलॉक 1.0 की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने COVID-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पूरी सावधानी बरतने पर जोर दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अनलाॅक का मतलब स्वतंत्रता नहीं है. उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए.

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सार्वजनिक स्थानों पर 05 से अधिक लोग एकत्र न हों. पुलिस द्वारा प्रभावी पेट्रोलिंग करते हुए भीड़ को एकत्र होने से रोका जाए.

कंटेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों में चरणबद्ध तरीके से छूट प्रदान करने की व्यवस्था की गई है. इसके तहत 08 जून से विभिन्न गतिविधियों को छूट प्रदान की जानी है. अनुमन्य की जाने वाली गतिविधियों के प्रोटोकाॅल के संबंध में दिशा-निर्देश जारी करें.


उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने राज्य में धार्मिक स्थलों, कार्यालयों, मॉल, होटल और रेस्टोरेंट को खोलने के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी है, जो 8 जून से लागू होगी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अपर सचिव (गृह विभाग) अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को गाइडलाइंस के बारे में जानकारी दी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story

Similar Posts

नवीनतम

Share it