उत्तर प्रदेश

सीएम योगी का संदेश- यूपी में जिसे अपनी प्रॉपर्टी जब्त करवानी हो..... ?

सुजीत गुप्ता
22 July 2021 7:14 AM GMT
सीएम योगी का संदेश- यूपी में जिसे अपनी प्रॉपर्टी जब्त करवानी हो..... ?
x

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों को कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि युवा कोई ऐसे गलत काम ना करें जिससे उन्हें नुकसान हो। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिसको अपनी संपत्ति जब्त करवानी हो तो वह गलत कार्य कर सकता है। योगी के इस ट्वीट के बाद विपक्षी नेता उनके इस बयान की आलोचना भी कर रहे हैं।

योगी सरकार के चार वर्ष से अधिक के कार्यकाल में गैंगस्टर अधिनियम के तहत कुल 15 अरब 74 करोड़ रूपये से अधिक की अवैध सम्पत्तियों के जब्तीकरण किया गया है. इसमें से सर्वाधिक कार्यवाही जनवरी 2020 से अब तक की गयी है. इस दौरान रिकॉर्ड कुल 13 अरब, 22 करोड़ रूपये से अधिक की अवैध सम्पत्ति गैगेंस्टर अधिनियम के तहत जब्त की गयी है।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 13 हजार 7 सौ से अधिक अभियोग गैंगस्टर अधिनियम के तहत दर्ज किये जा चुके हैं, जिनमें 43 हजार से अधिक अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी है. उन्होंने बताया कि अब तक गैंगस्टर अधिनियम की धारा-14(1) के तहत 1431 प्रकरणों में 15 अरब, 74 करोड़, 5 लाख रूपये से अधिक की चल अचल अवैध सम्पत्तियों पर श‍िकंजा कसते हुए सरकारी जमीन अवमुक्त कराने, अवैध कब्जे के ध्वस्तीकरण एवं अवैध सम्पत्ति के जब्तीकरण की कार्यवाही की जा चुकी है.

Next Story