उत्तर प्रदेश

योगी सरकार ने दिया मोहम्मद शमी को तोहफा, अमरोहा में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम और ओपन जिम

CM Yogi gave a gift to Shami, gym and stadium will be built in Shamis village
x

सीएम योगी ने दिया शमी को तोहफा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मोहम्मद शमी के प्रदर्शन को देखते हुए शमी के गांव में क्रिकेट स्टेडियम औरओपन जिम बनवाने का फैसला की है।

विश्व कप 2023 में अपनी कमाल की गेंदबाजी से सबका दिल जीतने वाले मोहम्मद शदी को यूपी सरकार ने विश्व कप के प्रदर्शन को देखते हुए खास तोहफा दिया है। योगी सरकार मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन का सम्मान करेगी। अमरोहा में शमी के गांव में यूपी सरकार एक मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनवाएगी। अमरोहा के जिला अधिकारी राजेश त्यागी ने शुक्रवार को यह घोषणी की। शमी ने मुम्बई में हुए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के 7 खिलाड़ियों को पैवेलियन लौटाया था।

शमी के गांव में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम

अमरोहा की गलियों से निकलकर क्रिकेट जगत में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाने वाले मोहम्मद शमी की हर कोई तारीफ कर रहा है। वर्ल्डकप में उनके प्रदर्शन ने देशवासियों को गौरवान्वित कर दिया है। अब अमरोहा के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनाने का प्रस्ताव को आगे बढ़ाया है।

जानिए क्या कहा अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश त्यागी ने

डीएम राजेश त्यागी ने कहा कि हम मोहम्मद शमी के गांव में एक मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव भेज रहे हैं। इस प्रस्ताव में एक ओपन जिम्नेजियम भी होगा। इसके लिए शमी के गांव में पर्याप्त जमीन है। उन्होंने आगे कहा कि यूपी सरकार ने राज्य भर में 20 स्टेडियम बनाने के निर्देश पारित किए हैं और इस कड़ी में अमरोहा जिले के स्टेडियम को भी चुना गया है।

डीएम राजेश त्यागी और मुख्य विकास अधिकारी अमरोहा के नेतृत्व में जिला प्रशासन की एक टीम ने शमी के गांव सहसपुर अलीनगर का दौरा किया। टीम वहां एक मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनाने के लिए जमीन की तलाश में पहुंची थी। इस फैसले का मकसद है शमी की तरह उनके क्षेत्र के युवाओं को खेल में आगे बढ़ने में मदद करना।

खूब हो रही है प्रदर्शन की सराहना

मोहम्मद शमी को वर्ल्डकप 2023 के शुरुआती चार मैचों में अंतिम 11 में शामिल भी नहीं थे। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद शमी को अगले मैच में टीम में शामिल किया गया। पहला मौका मिला उन्हें उस वक्त प्वाइंट टेबल में टॉप पर चल रही न्यूजीलैंड के खिलाफ। शमी ने उस मैच में पांच विकेट लेकर जोरदार शुरुआत की। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ चार और श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट लेकर अपना करिश्माई प्रदर्शन बरकार रखा। सेमीफाइनल मुकाबले में शमी ने पहले दोनों ओपनरों को चलता किया और उसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट लेते हुए कुल सात विकेट चटका डाले। इसी के साथ वर्ल्डकप 2023 में शमी सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Also Read: यूपी में आज सामान्य रहेगा मौसम, बरेली, मुजफ्फरनगर में लुढ़का पारा, जानिए मौसम का हाल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story