उत्तर प्रदेश

बर्फीली हवाओं से ठिठुरा उत्तर प्रदेश, 54 लोगों की मौत

Arun Mishra
29 Dec 2019 5:41 AM GMT
बर्फीली हवाओं से ठिठुरा उत्तर प्रदेश, 54 लोगों की मौत
x
बर्फीली हवाओं का प्रकोप पूरे उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है. दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. तापमान में रिकॉर्ड गिरावट के कारण गलन और ठुठुरन बढ़ गई है.

लखनऊ : बर्फीली हवाओं का प्रकोप पूरे उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है. दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. तापमान में रिकॉर्ड गिरावट के कारण गलन और ठुठुरन बढ़ गई है. ठंड के कारण उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में शनिवार को 54 लोगों की मौत हो गई. हालांकि राज्य सरकार ने इन मौतों को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

कानपुर, बुंदेलखंड के आस-पास के जिलों में 39 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें कानपुर नगर में 15, कानपुर देहात में 6, फतेहपुर में 4, हमीरपुर में 4, उन्नाव में 3, महोबा में 3, झांसी में दो, बांदा और कन्नौज जिले में एक-एक लोगों की मौत हो गई. रायबरेली में एक और बहराइच जिले में एक मासूम ने दम तोड़ दिया. वाराणसी समेत पूर्वांचल के जिलों में ठंड के कारण 9 लोगों की जान चली गई. वहीं संतकबीरनगर में एक मजदूर, बुलंदशहर में एक युवक और शाहजहांपुर में एक महिला ने ठंड के कारण दम तोड़ दिया. ठंड का कहर सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत में देखने को मिल रहा है.

बर्फीली हवाओं से लगातार तापमान गिरता हुआ दिख रहा है. उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला 4 डिग्री के साथ सबसे ठंडा रहा. कई शहरों में न्यूनतम पारा सामान्य से 2 से 7 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. घने कोहरे के कारण गाड़ी चलाने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. 200 मीटर की दूरी पर भी ज्यादा नहीं दिख रहा था. मौसम विभाग ने कई दिनों तक यह स्थिति जारी रहने का अनुमान लगाया है.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story