उत्तर प्रदेश

साइबर ठगों ने पति-पत्नी की फोटो से छेड़छाड़ कर फेसबुक पर की वायरल

Sakshi
3 May 2022 12:14 PM GMT
साइबर ठगों ने पति-पत्नी की फोटो से छेड़छाड़ कर फेसबुक पर की वायरल
x
महाराजगंज के कोल्हुई थाना क्षेत्र में उन्होंने एक पति पत्नी को फेसबुक के जरिए अपना निशाना बनाया|

ऑनलाइन ब्लैकमेलिंग में लगे साइबर अपराधी अब पति पत्नी को भी नहीं बक्श रहे हैं। महाराजगंज के कोल्हुई थाना क्षेत्र में उन्होंने एक पति पत्नी को फेसबुक के जरिए अपना निशाना बनाया| फेसबुक पर पड़ी उनकी तस्वीर निकाल कर उससे छेड़छाड़ की| उसे आपत्तिजनक बनाया फिर ब्लैकमेल करने लगे| दंपति ने जब रुपए देने से इंकार कर दिया तो साइबर अपराधियों ने उनकी वही फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

अब दंपती ने कोल्‍हुई थाना पुलिस और साइबर सेल से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। साइबर सेल मामले की जांच में जुटी है। दंपती का कहना है कि उन्‍हें कई बार धमकी भरे फोन आए कि यदि रुपए नहीं दिए तो फोटो वायरल कर दी जाएगी। किसी भी तरह जब रुपए देने से इनकार कर दिया तो अपराधियों ने फोटो उन्‍हें भेजी। इसके बाद भी रुपए न देने पर उन्‍होंने इसे वायरल कर दिया।

पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में ऑनलाइन ब्‍लैकमेलिंग का ये खेल लंबे समय से चल रहा है। कई लोगों ने शिकायत की है कि उन्‍हें वाट्सएप पर आई वीडियो कॉल के जरिए ब्‍लैकमेल किया गया। वाट्सएप पर पहले तो किसी की कॉल आई फिर अश्‍लील फोटो के नाम पर ब्‍लैकमेल किया जाने लगा। कई लोग इस जाल में फंसकर अच्‍छे-खासे रुपए गंवा चुके हैं जबकि कई ने पुलिस से शिकायत की है।

Next Story