उत्तर प्रदेश

अब दारुल उलूम ने किया अपील, कोरोना को हराने के लिए करें प्लाज्मा डोनेट

Arun Mishra
28 April 2020 7:29 AM GMT
अब दारुल उलूम ने किया अपील, कोरोना को हराने के लिए करें प्लाज्मा डोनेट
x

भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले तीन दिनों में आठ राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या दोगुनी हो गयी है. वहीं, दारुल उलूम ने फतवा जारी कर कहा है कि जो भी लोग सक्षम हैं. उन्हें कोरोना को हराने के लिए अपना प्लाज्मा दान करना चाहिए. बता दें कि इससे पहले, उलूम ने फतवा जारी कर सभी रोजेदारों से कहा था कि कोरोना टेस्ट कराने से रोजा नहीं टूटता है.

वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य सचिवालय लोक भवन में कोरोनावायरस के लिए गठित 11 सदस्यों वाली कमेटी की समीक्षा बैठक कर रहे हैं. राज्य में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 2000 के करीब पहुंच गयी है. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद सीएम कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं.

आगरा में स्थिति गंभीर

आगरा में 8 और व्यक्तियों में COVID- 19 का लक्षण पाया गया है. आगरा के डीएम प्रभु सिंह ने बताया कि इसके साथ ही आगरा में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 389 हो गयी है. जो आठ आज मिले हैं, उनके हिस्ट्री को ट्रेस किया जा रहा है.

बुलंदशहर में 50 मरीज, एक की मौत

यूपी के बुलंदशहर में अब तक कोरोनावायरस से 50 संक्रमित मरीज मिले हैं. बीते 24 घंटे में बुलंदशहर में 12 नया केस सामने आया है. बुलंदशहर में अब तक कोरोनावायरस से एक लोगों की मौत हो गयी है, जबकि नौ लोग डिस्चार्ज किये जा चुके हैं.

महाराष्ट्र में 522 नये केस

महाराष्ट्र में आज 522 नये केस सामने आये हैं. राज्य में बीते 24 घंटे में की 27 मौत हुई है. राज्य सरकार की मानें तू राज्य में अब पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 8590 हो गयीहै, जबकि मरने वालों की तादाद 369 हो चुकी है.

Next Story