देवरिया

देवरिया में अवैध मेडिकल स्टोर सीज, 1.84 लाख की दवाएं की गई जब्त

Smriti Nigam
23 July 2023 6:42 AM GMT
देवरिया में अवैध मेडिकल स्टोर सीज, 1.84 लाख की  दवाएं की गई जब्त
x
देवरिया जिले में औषधि निरीक्षकों की ज्वाइंट टीम ने वकीलगंज चौराहे पर एक मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की

देवरिया जिले में औषधि निरीक्षकों की ज्वाइंट टीम ने वकीलगंज चौराहे पर एक मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की। जांच में मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस के संचालित होता पाया गया। निरीक्षकों ने मेडिकल स्टोर में मौजूद 1.84 लाख की दवाओं को जब्त कर लिया। इस दौरान जब्त दवाओं में 2 संदिग्ध दवाओं का नमूना भी लिया। छापे के दौरान 2 अन्य मेडिकल स्टोर के बिक्री लाइसेंस वैध मिलने पर उनके यहां से एक-एक दवाओं का सैंपल कलेक्ट किया।

जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन गोरखपुर ने महाराजगंज के ड्रग इन्स्पेक्टर शिव कुमार नायक, कुशीनगर के ड्रग इन्स्पेक्टर दीपक कुमार पाण्डेय तथा जिले के ड्रग इन्स्पेक्टर रूद्रेश त्रिपाठी की ज्वाइंट टीम गठित की। ज्वाइंट टीम ने गौरी बाजार-हाटा मुख्य मार्ग पर स्थित वकीलगंज चौराहे पर शेर मोहम्मद द्वारा संचालित मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की।

जांच में खुलासा हुआ कि मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस के अवैध तरीके से संचालित हो रहा है। टीम ने 1.84 लाख की दवाओं को जब्त कर लिया। 2 संदिग्ध दवाओं का सैंपल भी जांच में भेजने के लिए कलेक्ट किया। टीम ने चौराहे पर स्थित सिंह मेडिकल स्टोर और न्यू नेशनल मेडिकल स्टोर की भी जांच की। दोनों मेडिकल स्टोर के संचालकों ने लाइसेंस दिखाया। ड्रग इन्स्पेक्टर रूद्रेश त्रिपाठी ने बताया कि अवैध तरीके से चल रहे मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Next Story