देवरिया

यूपी के देवरिया जिले में पुलिस की दबंगई का वीडियो वायरल, मोबाइल चोरी के आरोपी को जमकर पीटा, एसपी ने किया सस्पेंड

Shiv Kumar Mishra
10 Jan 2020 3:21 AM GMT
यूपी के देवरिया जिले में पुलिस की दबंगई का वीडियो वायरल, मोबाइल चोरी के आरोपी को जमकर पीटा, एसपी ने किया सस्पेंड
x
SP श्रीपति मिश्रा ने मामले पर कहा, 'आरोपी की इस तरह पिटाई करना निंदनीय है. तीनों आरोपी सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और युवक को मेडिकल जांच के लिये भेज दिया गया है.'

देवरिया. उत्तर प्रदेश के देवरिया में पुलिस की क्रूरता का एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में तीन पुलिसकर्मी मिलकर एक मोबाइल फोन चोरी के आरोपी को बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं. यह घटना थाना मदनपुर में घटित हुई है. वीडियो वायरल होने के बाद तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

आरोपी लगाता रहा बचाने की गुहार

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी थाने के अंदर मोबाइल चोरी के एक आरोपी के मुंह पर पैर रखकर उसे बेरमही से पीट रहे हैं. इस दौरान आरोपी बचाने की गुहार लगाता रहा. लेकिन पुलिस वालों को उस पर बिल्कुल भी रहम नहीं आया और वे उसे लगातार पीटते रहे.



SP ने इसे निंदनीय बताया

जब ये मामला SP श्रीपति मिश्रा के संज्ञान में आया तो उन्होंने तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. उन्होंने कहा, 'आरोपी की इस तरह पिटाई करना निंदनीय है. तीनों आरोपी सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और युवक को मेडिकल जांच के लिये भेज दिया गया है.'

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बुधवार को दोपहर 12 बजे मदनपुर थाना क्षेत्र के महेन गांव निवासी विश्वेश्वर तिवारी ने डायल 112 पर सूचना दी कि उनका मोबाइल गांव के ही सुमित गोस्वामी ने चोरी कर लिया है. सूचना पर सक्रिय PRB दस्ते के जवान उस युवक को पकड़कर थाने लाए. उन्होंने बिना जांच-पड़ताल किये ही आरोपी युवक की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी. बेरहमी से की गई इस पिटाई का यह वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया, जो कि देखते ही देखते वायरल हो गया. लोगों ने भी पुलिस के इस व्यवहार की कड़ी निंदा की है.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story