उत्तर प्रदेश

DGP एचसी अवस्थी हुए रिटायर, ADG LO प्रशांत कुमार को मिला चार्ज

Arun Mishra
30 Jun 2021 11:59 AM GMT
DGP एचसी अवस्थी हुए रिटायर, ADG LO प्रशांत कुमार को मिला चार्ज
x
यूपी का नया डीजीपी कौन होगा इसको लेकर कई वरिष्ठ आईपीएस के नाम लिस्ट में दौड़ रहे हैं।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया एचसी अवस्थी आज रिटायर हो गए हैं। उनकी जगह एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को चार्ज मिल गया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को डीजीपी का चार्ज मिला है। एचसी अवस्थी ने प्रशांत कुमार को चार्ज दिया है।

हालांकि यूपी का नया डीजीपी कौन होगा इसको लेकर कई वरिष्ठ आईपीएस के नाम लिस्ट में दौड़ रहे हैं। सबसे आगे मुकुल राय का नाम सामने चल रहा है। आपको बता दें कि यूपी के डीजीपी के लिए तीन नामों का पैनल संघ लोकसेवा आयोग ने मंगलवार की शाम प्रदेश सरकार को भेज दिया। मुख्य सचिव आरके तिवारी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी की मौजूदगी में हुई बैठक में तीन नाम तय किए गए थे। इसमें मुख्य रूप से केंद्र में तैनात नासिर कमाल, बीएसएफ के एडीजी मुकुल गोयल और ईओडब्ल्यू के डीजी आरपी सिंह का नाम है।

सूत्रों के अनुसार, यूपी के डीजीपी के लिए तय नामों में से मुकुल गोयल को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वह मंगलवार की सुबह लखनऊ पहुंच गए और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। सूत्रों का दावा है कि मंगलवार की देर शाम करीब 5 बजे के आसपास उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हुई थी। माना जा रहा है कि मुकुल गोयल ही डीजीपी बनाए जा सकते हैं। फिलहाल मुलाकात की पुष्टि नहीं हो सकी है।

Next Story